मुख्यमंत्री बच्चों की शिक्षा को लेकर फिक्रमंद, खाली वक्त मिलते ही अपने बच्चों को पढ़ाते हैं: कृषि राज्यमंत्री

मुख्यमंत्री बच्चों की शिक्षा को लेकर फिक्रमंद, खाली वक्त मिलते ही अपने बच्चों को पढ़ाते हैं: कृषि राज्यमंत्रीबाराबंकी में खेल प्रतियोगिता के दौरान बोलते कृषि राज्यमंत्री राजा राजीव सिंह।

बाराबंकी। "मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को जब खाली समय मिलता है वो अपने बच्चों को पढ़ाने में जुट जाते हैं। वो पूरे प्रदेश के बच्चों की शिक्षा को लेकर काफी संवेदनशील रहते हैं, पिछले दिनों ने उन्होंने प्रदेश के स्कूली बच्चों को थाली और गिलास दिए। " ये बातें बाराबंकी में एक खेल प्रतियोगिता के दौरान कृषि राज्यमंत्री राजा राजीव सिंह ने कहीं।

कृषि राज्यमंत्री बाराबंकी के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में दो दिवसीय चल रही क्रीड़ा प्रतियोगिता के दौरान बोल रहे थे। वही क्रीड़ा प्रतियोगिता के दौरान बेसिक शिक्षा अधिकारी पीएन सिंह ने जानकारी देते हुए बताया की कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में 11 साल से लेकर 14 वर्ष की उम्र की उन सभी बच्चियों का रजिस्ट्रेशन किया जाता है जिनकी प्राइमरी शिक्षा किसी न किसी कारणवस रुक गयी होती है या फिर उन बच्चियों को इस स्कूल में प्राथमिकता दी जाती है जिनका संरक्षण करने वाला कोई नहीं होता है।

उन्होंने कार्यक्रम के दौरान कहा कि राज्य परियोजना कार्यालय में चर्चा हुयी है की प्रदेश के कुल 746 कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में बाराबंकी के सभी 15 विद्यालय प्रदेश में सबसे आगे हैं।

भले ही बाराबंकी जनपद मार्फीन और अफीम के कालेकारोबार से बदनाम रहा हो लेकिन आज शिक्षा के मामले में उत्तर प्रदेश में नाम कमा रहा है। यूपी बोर्ड के छात्र और छात्राएं पिछले कई वर्षों से प्रदेश में जिले का नाम रौशन कर रही हैं।

Share it
Top