‘वी वांट गौरव सर बैक’, एसपी गौरव तिवारी के तबादले के खिलाफ बच्चे भी उतरे सड़क पर

‘वी वांट गौरव सर बैक’, एसपी गौरव तिवारी के तबादले के खिलाफ बच्चे भी उतरे सड़क परप्रदर्शन करते बच्चों को समझाते पुलिस अधिकारी।

कटनी (आईएएनएस)। हवाला कांड का खुलासा करने के बाद मध्यप्रदेश के कटनी जिले से पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी के तबादले के खिलाफ लगातार छठे दिन भी प्रदर्शन का दौर जारी रहा। रविवार को सैकड़ों बच्चों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया। बच्चों ने तिवारी को कटनी में दोबारा पदस्थ किए जाने की मांग की। सड़क पर उतरे बच्चों को पुलिस ने समझा-बुझाकर घर लौटा दिया।
500 करोड़ का हवाला कारोबार का खुलासा होने के बाद बीते सोमवार को पुलिस अधीक्षक तिवारी का तबादला कर दिया गया था। नए पुलिस अधीक्षक ने कार्यभार संभाल लिया है। तिवारी के तबादले के बाद से लगातार रविवार को छठे दिन भी प्रदर्शन का दौर चला। इससे पहले शनिवार को 15 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

‘गौरव सर हमेशा दिल में रहेंगे’

रविवार को शहर की मुख्य सड़क पर सौ से ज्यादा बच्चे जमा हुए और उन्होने रैली निकाली। इन बच्चों के हाथ में तख्तियां थीं, जिनमें लिखा था, 'वी वांट गौरव सर बैक', 'बहुत से एसपी देखे जिलों में गौरव तिवारी ऐसे एसपी जो हमेशा रहेंगे दिल में'। सड़कों पर बच्चों की रैली को देखकर पुलिस भी हरकत में आ गई और बच्चों को समझाकर घर लौटा दिया। खास बात यह रही कि इन बच्चों की रैली में न तो कोई युवा था और न ही कोई रैली का नेतृत्व कर रहा था। बच्चे अपनी बात तख्तियों में लिखे हुए थे।

गौरव तिवारी की जगह शशिकांत शुक्ला ने संभाली कमान

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रमोद सोनकर से जब बच्चों की रैली निकलने की जानकारी मांगी गई, तो उनका कहना था कि उन्हें इसकी खबर नहीं है। तिवारी के तबादले के बाद से कटनी में लगातार आंदोलन प्रदर्शन का दौर जारी है। तिवारी को छिंदवाड़ा पदस्थ किया गया है और उनके स्थान पर शशिकांत शुक्ला ने पुलिस अधीक्षक की कमान संभाली है।

Share it
Top