डिजिटल लेन देन देश की नीति है: किरण बेदी 

डिजिटल लेन देन देश की नीति है: किरण बेदी किरण बेदी,उप राज्यपाल, पुद्दुचेरी

पुडुचेरी (भाषा)। पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी ने शनिवार को कहा कि केंद्र शासित क्षेत्र में डिजिटल बैंकिंग और नकदीहीन लेन देन देश की नीति के मुताबिक है।

उन्होंने यहां पुलिस के आवासीय क्वार्टर में पुलिस कर्मियों और उनके परिवारों के लिए ‘डिजिटल लेन देन' विषय पर आयोजित एक संगोष्ठी में कहा, ‘‘डिजिटल बैंकिंग और नकदीहीन लेन देन देश की नीतियां हैं। आप सब को डिजिटल लेन देन का कारण पता है और मैं इसके मकसद और कारण जैसे ब्यौरे की बात नहीं करना चाहती।''

उपराज्यपाल ने कहा, ‘‘भारतीय स्टेट बैंक (पुडुचेरी) के अधिकारी पुलिस और उनके परिवार के लोगों को डिजिटल लेन देन के विभिन्न माध्यमों से वाकिफ कराने के लिए सरकार की पहलों से जुड़े हुए हैं।'' बैंक अधिकारी पहले मोबाइल फोन या दूसरे इलेक्ट्रॉनिक साधनों के जरिये उन्हें डिजिटल लेन देन और उपलब्ध माध्यमों के मुख्य बिंदुओं से वाकिफ कराएंगे।

किरण ने कहा कि पुलिस क्वार्टर में रेसीडेंट वेलफेयर एसोसियेशन होगा और मैं यहां आकर एसोसियेशन का उद्घाटन करुंगी और पुलिस प्रशिक्षण स्कूल एवं आगामी एसोसियेशन द्वारा एक जनवरी को संयुक्त रुप से कार्यक्रम का आयोजित करेंगे। इससे पहले उन्होंने पुलिस प्रशिक्षण स्कूल परिसर में योग केंद्र का उद्घाटन किया और पुलिस कर्मियों को ध्यान और दूसरी योग गतिविधियों से वाकिफ कराया।

Share it
Share it
Share it
Top