कश्मीर के कुलगाम और शोपियां में कर्फ्यू लागू

कश्मीर के कुलगाम और शोपियां में कर्फ्यू लागूदक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले और शोपियां शहर में रविवार को दो नागरिकों की मौत के बाद सोमवार को कर्फ्यू लगा दिया गया।

श्रीनगर (भाषा)। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले और शोपियां शहर में रविवार को दो नागरिकों की मौत के बाद सोमवार को कर्फ्यू लगा दिया गया। एक व्यक्ति की मौत आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में हुई थी जबकि दूसरा व्यक्ति इसके बाद हुए प्रदर्शनों में मारा गया। अलगाववादी संगठनों ने इन मौतों के विरोध में घाटी भर में सोमवार को हड़ताल का आह्वान किया, जिसका मिला जुला असर देखने को मिला।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “रविवार को हुई मौतों के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाये रखने के लिए समस्त कुलगाम जिले और शोपियां शहर में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है।” बहरहाल, दक्षिण कश्मीर से होकर गुजरने वाले श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर लोगों की आवाजाही की अनुमति दी गयी है।

पुलिस अधिकारी ने कहा, “घाटी में कहीं भी लोगों के आने जाने पर कोई पाबंदी नहीं है लेकिन असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखने के लिए संवेदनशील इलाकों में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है।” कुलगाम जिले के फ्रिसल इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच रविवार को हुई मुठभेड़ में एक नागरिक मारा गया था और मुठभेड़ के बाद हुई झड़पों में एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गयी थी। कई घंटों तक चली मुठभेड़ में चार स्थानीय आतंकवादी मारे गये और सेना के दो जवान भी शहीद हो गए थे।

Share it
Top