टाटा ग्लोबल के चेयरमैन पद से भी मिस्त्री आउट

टाटा ग्लोबल के चेयरमैन पद से भी मिस्त्री आउटरतन टाटा के साथ साइरस मिस्त्री

नई दिल्ली (भाषा)। टाटा समूह में निदेशक मंडल के अंदर की लडाई और तेज हो गई है। समूह की एक प्रमुख कंपनी टाटा ग्लोबल बेवरेजेज के निदेशक मंडल ने बहुमत से साइरस मिस्त्री को कंपनी के चेयरमैन पद से हटा दिया। हालांकि, मिस्त्री ने बोर्ड कार्यवाही को अनुचित बताते हुये फैसले को अवैध करार दिया।

साइरस मिस्त्री को पिछले माह के अंत में 103 अरब डालर के सालाना कारोबार करने वाले टाटा समूह के अध्यक्ष पद से अप्रत्याशित रूप से हटाए जाने के बाद छिड़े संघर्ष में यह समूह की दूसरी सूचीबद्ध कंपनी है जिसने मिस्त्री को अपने चेयमैन के पद से हटाया है।

टाटा ग्लोबल बिवरजेज ने आज शेयर बाजारों को दी गयी अनिवार्य सूचना में कहा कि उसके निदेशक मंडल की बैठक में उपस्थित 10 में से सात निदेशकों ने मिस्त्री को कंपनी के शीर्ष पद से हटाने के प्रस्ताव का समर्थन किया। मिस्त्री हालांकि, टाटा ग्लोबल बेवरेजिज लिमिटेड कंपनी के निदेशक बने रहेंगे। पिछले सप्ताह आईटी सेवा सेवा क्षेत्र की दिग्गज कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने भी मिस्त्री को निदेशक मंडल की बैठक में चेयरमैन पद से हटा दिया था।

मिस्त्री ने टाटा ग्लोबल बेवरेजिज के निर्णय पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इस कंपनी के निदेशक मंडल ने भी टांटा संस के निदेशक मंडल की तरह ही उन्हें अवैध तरीके से चेयरमैन पद से हटाने की गलती को दोहराया है।

Share it
Top