हिरण शिकार मामले में सलमान के खिलाफ सुनवाई टली

हिरण शिकार मामले में सलमान के खिलाफ सुनवाई टलीकलाकारों ने अदालत में अनुपस्थिति के लिए सुरक्षा कारणों का हवाला दिया है।

जोधपुर (आईएएनएस)। वर्ष 1998 के बहुचर्चित हिरण शिकार मामले में बुधवार को सलमान सहित सैफ अली खान और अन्य सितारे राजस्थान की जोधपुर अदालत में पेश नहीं हो सके, इसके कारण सुनवाई शुक्रवार तक टाल दी गई है। कलाकारों ने अदालत में अनुपस्थिति के लिए सुरक्षा कारणों का हवाला दिया है।

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (जोधपुर न्यायालय) ने सलमान, सैफ, नीलम कोठारी, तब्बू और सोनाली बेंद्रे के साथ स्थानीय निवासी दुष्यंत सिंह का बयान दर्ज किया है। हालांकि, आरोपी की ओर से व्यक्तिगत पेशी से छूट की मांग की गई है। उन्होंने कहा है कि पुलिस गणतंत्र दिवस समारोह के कारण उन्हें पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम नहीं है। इस साल राज्यस्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह जोधपुर में आयोजित किया जा रहा है।

सैफ, सोनाली और नीलम के वकील केके व्यास ने कहा कि मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी दलपत सिंह राजपुरोहित ने मामले की सुनवाई शुक्रवार तक टाल दी है। दुष्यंत सिंह अदालत में मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि वर्ष 1998 में जोधपुर में फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग के दौरान हुई इस घटना के पांच आरोपी हैं। वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत संरक्षित दो हिरणों को जोधपुर के पास कंकानी गांव के बाहरी इलाके में मार दिया गया था। सलमान अवैध हथियारों ले जाने और उनका प्रयोग करने के भी आरोपी थे, लेकिन उन्हें इन आरोपों से बरी कर दिया गया है।

Share it
Top