दिल्ली के कोहरे को गंभीर चेतावनी के रुप में लिया जाना चाहिए: राव इंद्रजीत 

दिल्ली के कोहरे को गंभीर चेतावनी के रुप में लिया जाना चाहिए: राव इंद्रजीत राव इंद्रजीत सिंह, शहरी विकास राज्यमंत्री। फोटो साभार: गूगल इमेज

गांधीनगर (भाषा)। दिल्ली के हाल के भयंकर वायु प्रदूषण पर चिंता प्रकट करते हुए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने शुक्रवार को कहा कि इसे ‘गंभीर चेतावनी' के रुप लिया जाना चाहिए और इसको रोकने के लिए सभी पक्षों को समय रहते सजग हो जाना चाहिए।

राव इंद्रजीत ने चार दिवसीय ‘शहरी गतिशीलता भारत सम्मेलन एवं प्रदर्शनी' के समापन सत्र को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘दिल्ली के कोहरे को शहरी भारत के भविष्य के लिए गंभीर चेतावनी के रुप में लिया जाना चाहिए और संभी संबंधित पक्षों को समय रहते सजग हो जाना चाहिए ताकि दोबारा ऐसी गति न हो।''

शहरी विकास राज्यमंत्री ने सम्मेलन के 20 बड़े निष्कर्षों एवं सिफारिशों को प्रस्तुत किया जिनमें फुटपथ, साइकिल पथ आदि जैसे गैर मोटरकृत परिवहन के लिए बुनियादी ढांचे का त्वरित संवर्धन शामिल है।

सम्मेलन में पेरिस संधि प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए पर्यावरण हितैषी समाधान का आह्वान किया गया। सम्मेलन ने इस मिथक को खारिज कर दिया कि लोग बस से यात्रा करना पसंद नहीं करते। सम्मेलन ने कुशल और आरामदेह बस सेवाओं की सिफारिश की है।

Share it
Share it
Share it
Top