चित्रकूट पुलिस बनी हाइटेक, अपराधियों को मात देंगे तकनीक से

चित्रकूट पुलिस बनी हाइटेक, अपराधियों को मात देंगे तकनीक सेडायल 100 सर्विस के तहत जीपीएस प्रणाली से युक्त गाड़ियों की शुरुआत करतीं मुख्य अतिथि।

चित्रकूट। प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना यूपी 100 डायल का जनपद में शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर जनपद के रूट चार्ट पुस्तक का विमोचन भी किया गया। अब जनपद की पुलिस हाइटेक अंदाज में अपराधियों की नकेल कसकर जनता को सुरक्षित कर सकेगी।

जिला पंचायत अध्यक्षा मैना देवी यादव ने फीता काटकर योजना का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा, "मुख्यमंत्री की इस नई पहल से गाँव-देहात के हर एक व्यक्ति को पुलिस से तुरंत मदद मिलेगी। साथ ही जिले में हो रहे अपराधों और घटनाओं में भी लगाम लगेगा।" पुलिस लाइन परिसर में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी मोनिका रानी ने कहा कि इस योजना के संचालन से अब शहर में 15 मिनट व ग्रामीण में 20 मिनट के अंदर पुलिस घटनास्थल पर पहुंचेगी।

पुलिस अधिक्षक दिनेश पाल सिंह ने कहा, "गाड़ी जीपीएस से लैस है। प्रदेश सरकार की अपातकालीन व्यवस्था है जो जनता की सेवा में सदैव तत्पर रहेगी और नागरिकों को सुरक्षा प्रदान किया जाना हमारी पहली प्राथमिकता होगी।" उन्होंने कहा, "वाहन उच्च स्तरीय सुविधाओं से लैस है और सीधे हाईटेक कंट्रोल रूम लखनऊ के सम्पर्क में रहेंगे तथा इस प्रणाली से कानून व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा।" जिला पंचायत अध्यक्ष के साथ-साथ जिलाधिकारी, पुलिस अधिक्षक, सदर विधायक वीर सिंह पटेल, सपा अध्यक्ष अनुज यादव, डॉ. निर्भय सिंह पटेल ने कोतवाली समेत सभी थानों व चौकियों के लिए गाड़ियां रवाना की गईं।


Share it
Share it
Share it
Top