डीएम हर जगह लेट, तहसील दिवस में फरियादी बेहाल

डीएम हर जगह लेट, तहसील दिवस में फरियादी बेहालतहसील दिवस के दौरान अन्य अधिकारियों ने सुनी शिकायतें।

लखनऊ। एलडीए वीसी के तौर पर लोगों से दूरी बनाए रखने में मशहूर डीएम सत्येंद्र कुमार सिंह का वही रवैया अब जिला प्रशासन में भी जनता पर भारी पड़ रहा है। बीकेटी तहसील दिवस में मंगलवार को जिलाधिकारी को आना था, जिसके चलते तहसील दिवस में फरियादियो की भीड़ ज्यादा थी। पूर्व डीएम राजशेखर के जाने के बाद यह पहला मौका था जब नए जिलाधिकारी बीकेटी तहसील में आने वाले थे।

फरियादियों की भीड़ देखते ही भड़क उठते हैं डीएम

जिलाधिकारी को आने की जानकारी पाकर क्षेत्र के तमाम फरियादी तहसील दिवस में पहुंचे लेकिन पौने दो बजे तक डीएम के आने से इधर-उधर भटकते रहे। पौने दो बजे तहसील दिवस समाप्त होने के समय जिलाधिकारी पहुंचे, तब तक सैकड़ों फरियादी मायूस होकर वापस लौट चुके थे। यही नहीं, कलेक्ट्रेट में भी सत्येंद्र कुमार सिंह अब फरियादियों की भीड़ देखते ही भड़क उठते हैं, जिससे नाराजगी कायम है।

फरियादी करते रहे इंतजार

यहां सुबह करीब 8:00 बजे तहसील दिवस शुरू हुआ। उसके बाद में विभिन्न गांवों से आईं कमला देवी, राजगुरु, निर्मलनारायण सहित अनेक लोग 12:00 बजे तक इंतजार करने के बाद लौट गए, मगर डीएम यहां नहीं पहुंच सके। बीकेटी तहसील दिवस में पहुँचने के बाद जिलाधिकारी सत्येन्द्र सिंह ने वहां बचे फरियादियों की समस्या सुनी और सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को तत्काल निस्तारण करवाने के आदेश दिए। अमानीगंज गाँव निवासी वृद्धा कमला देवी 80 ने अपनी शिकायत में बताया कि उसके पास राशन कार्ड तो है, लेकिन प्रधान के कहने से कोटेदार राशन नही देता।

दो दर्जन किसानों ने दर्ज कराई अपनी शिकायतें

दिगोई गाँव निवासी किसान रामनाथ ने बताया कि उसके खेत के बगल में सीतापुर निवासी संजय सिंह द्वारा अवैध खनन करवाया जा रहा है। उस खनन माफिया ने उसके खेत की फसल बर्बाद करने के बाद उसकी मिटटी भी खोद डाली है, लेकिन आरोपी की ऊंची पहुंच के चलते पुलिस भी सुनवाई नही कर रही। लालपुर गाँव में हैण्डपम्प खराब होने के कारण किसान नेता बबली गौतम के साथ पहुँच कर दो दर्जन किसानों ने अपनी शिकायत दर्ज करवाई।

अन्य विभागों से पहुंची 188 शिकायतें

खानीपुर गाँव निवासी देवेन्द्र प्रताप सिंह ने अपनी शिकायत में बताया कि उसकी भूमि संख्या 1523 रकबा 1.7830 में क्षेत्रीय लेखपाल दिलीप बाथम की सह पर विपक्षी भूपेन्द्र सिंह ने कब्ज़ा कर लिया है। बीकेटी तहसील दिवस में विकास समाज कल्याण शिक्षा स्वास्थ्य पुलिस और अन्य विभागों से कुल 188 शिकायतें पहुंची, जिसमें राजस्व से मात्र 3 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया जा सका।

डीएम होने के नाते मुझे बहुत से और भी काम थे, इसलिए कुछ विलंब हुआ है। कलेक्ट्रेट में सारे फरियादियों को तो नहीं सुन सकता हूं। कुछ को तो स्टाफ आफिसर और अन्य अफसर भी सुनेंगे।
सत्येंद्र कुमार सिंह, जिलाधिकारी

Share it
Top