लाइव टीवी पर जिसके पति को किया था बेइज्जत, ट्रंप ने उन्हें दी मंत्रिमंडल में जगह

लाइव टीवी पर जिसके पति को किया था बेइज्जत, ट्रंप ने उन्हें दी मंत्रिमंडल में जगहकुश्ती क्षेत्र की दिग्गज कारोबारी लिंडा मैकमहोन।

न्यूयार्क (एएफपी)। नौ साल पहले कुश्ती क्षेत्र की जिस दिग्गज कारोबारी लिंडा मैकमहोन के पति को डोनाल्ड ट्रंप ने लाइव टीवी पर कुश्ती के एक मुकाबले के बाद बेइज्जत किया था, उसी लिंडा को आज उन्होंने अपने मंत्रिमंडल में जगह देने के लिए नामित किया है।

नव निर्वाचित राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा अब तक किए गए नामांकनों में यह सबसे अदभुत कहानी है। यह चर्चित हस्तियों के बीच रहने वाले एक बिगड़ैल अरबपति के व्हाइट हाउस तक के सफर को बताती है। ट्रंप आगामी 20 जनवरी को दुनिया के सबसे ताकतवर लोकतंत्र के शीर्ष पद का प्रभार संभालने वाले हैं।

भावी रिपब्लिकन राष्ट्रपति ने कल घोषणा की कि उन्होंने ‘स्मॉल बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन' की प्रमुख के रूप में लिंडा को नामित किया है। यह पद मंत्रिमंडल स्तर का है। लिंडा ने पिछले सप्ताह न्यूयार्क में ट्रंप से मुलाकात की थी।

आर्थिक वृद्धि को बढ़ाने के लिए कारोबारी कर दरों को कम करने और नियमनों को वापस लेने का वादा कर चुके ट्रंप ने मैकमहोन को देश की शीर्ष महिला कार्यकारी अधिकारियों में से एक बताया। ट्रंप के सत्तांतरण दल की ओर से जारी एक बयान में कहा, ‘उन्होंने डब्ल्यूडब्ल्यूई को महज 13 लोगों के परिचालन से एक अंतरराष्ट्रीय स्तर की कंपनी बना दिया, जिसके आज दुनियाभर में 800 से ज्यादा कर्मचारी हैं।'

यह थी घटना

डब्ल्यूडब्ल्यूई मुकाबले में जीतने के बाद ट्रंप ने विंस मैकमहोन को इस तरह बेइज्जत किया था

लिंडा के पति विंस मैकमहोन और ट्रंप के बीच वर्ष 2007 में ‘बैटल ऑफ बिलियनेर्स' नाम से कुश्ती का एक मुकाबला रखा गया था, जिससे यह तय होना था कि दोनों में से किस कारोबारी के पास ज्यादा धन है।

दोनों ने अपने लिए एक-एक पहलवान चुना था। ट्रंप का पहलवान जीत गया था। इसके बाद ट्रंप ने मैकमहोन को जमीन पर गिरा दिया था और कुश्ती के रिंग में ही उनके पूरे बाल काट दिए थे।

Share it
Top