डीयू विवाद: शहीद की बेटी ने कहा, मेरे पिता को पाकिस्तान ने नहीं जंग ने मारा, इस बयान पर सहवाग ने ली चुटकी

डीयू विवाद: शहीद की बेटी ने कहा, मेरे पिता को पाकिस्तान ने नहीं जंग ने मारा, इस बयान पर सहवाग ने ली चुटकीअपने कमेंट के साथ गुरमेहर कौर और क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग।

नई दिल्ली। एबीवीपी के खिलाफ सोशल मीडिया पर कैंपेन चला रहीं कारगिल शहीद की बेटी गुरमेहर कौर ने आज अपने टि्वटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है। वीडियो में उनके हाथ में एक तख्ती है जिस पर लिखा है कि मेरे पिता को पाकिस्तान ने नहीं जंग ने मारा है। इससे पहले भाजपा के सांसद ने गुरमेहर की तुलना दाउउ इब्राहिम से की जिसपर विवाद छिड़ गया है। इस बीच हमेशा अपने कमेंट के लिए चर्चा में रहने वाले विरेंद्र सहवाग इस विवाद में कूद पड़े हैं। अपने चीरपरिचित अंदाज में उन्होंने ने भी तख्ती के साथ एक वीडियो पोस्ट किया जिसपर लिखा है मैंने नहीं, मेरे बल्ले दो ट्रीपल शतक लगाया।

भाजपा सांसद द्वारा पोस्ट की गई फोटो।

ये भी पढ़ें- करगिल शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर ने कहा, ‘मैं एबीवीपी से नहीं डरती’

दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में छात्र संगठनों के बीच हुई हिंसक झड़प के मामले ने अब राजनीतिक रूप भी ले लिया है। हिंसा के खिलाफ सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाने वाली डीयू की छात्रा गुरमेहर कौर को सोशल मीडिया पर ही जान से मारने और दुष्कर्म की धमकियां मिल रहीं हैं। लेडी श्रीराम कॉलेज में पढ़ने वाली गुरमेहर कौर ने फेसबुक पर एबीवीपी की कड़ी आलोचना की थी। गुरमेहर करगिल में शहीद हुए जवान की बेटी हैं। गुरमेहर का कैंपेन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं एबीवीपी की प्रेरणा भारद्वाज ने आरोप लगाया कि देशद्रोही नारेबाजी की बात दुर्व्यवहार के आरोपों की आड़ में छुपाई जा रही है। प्रेरणा भारद्वाज ने कहा कि एबीवीपी से किसी को खतरा नहीं है और डरने की कोई जरूरत नहीं है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

एक बीजेपी सांसद के ट्वीट से विवाद और बढ़ गया है। मैसूर से बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा ने गुरमेहर कौर की तुलना दाऊद इब्राहिम से करते हुए एक तस्वीर ट्वीट किया। इसमें दाऊद से गुरमेहर की तुलना की गई है। सोशल मीडिया पर बीजेपी सांसद के इस पोस्ट की कड़ी आलोचना हो रही है।

क्या है मामला?

पिछले दिनों दिल्ली के रामजस कॉलेज में बुधवार को एआईएसएऔर एबीवीपी के सपोर्टर्स के बीच भारी हिंसा हुई थी। यह झगड़ा पुणे तक पहुंच गया। इस हिंसा के खिलाफ गुरमेहर ने 22 फरवरी को अपना फेसबुक प्रोफाइल पिक्चर बदला। नए प्रोफाइल फोटो में वे एक तख्ती पकड़ी हुई नजर आईं। उस पर लिखा "मैं दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ती हूं। एबीवीपी से नहीं डरती। मैं अकेली नहीं हूं। भारत का हर स्टूडेंट मेरे साथ है।" गुरमेहर ने पोस्ट में लिखा- " एबीपीपी का बेगुनाह स्टूडेंट्स पर किया गया हमला परेशान करने वाला है और इसे रोका जाना चाहिए। यह हमला प्रोटेस्ट कर रहे लोगों पर नहीं था, बल्कि यह डेमोक्रेसी के हर उस विचार पर हमला था, जो हर भारतीय के दिल के करीब है। यह आदर्शों, आजादी और देश के हर शख्स के हक पर हमला था।" "जो पत्थर तुम फेंकते हो, वे हमारे शरीर को चोट पहुंचाते हैं, लेकिन ये हमारे आदर्शों को चोट नहीं पहुंचा सकते। यह प्रोफाइल फोटो डर और नाइंसाफी के खिलाफ विरोध जाहिर करने का मेरा अपना तरीका है।"

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top