अवानीपुरम में जल्लीकट्टू कार्यक्रम के दौरान 36 जख्मी

अवानीपुरम में जल्लीकट्टू कार्यक्रम के दौरान 36 जख्मीइसमें 900 से ज्यादा सांडों का इस्तेमाल किया गया था। प्रतीकात्मक फोटो

मदुरै (भाषा)। तमिलनाडु में मदुरै जिले के अवानीपुरम में भारी सुरक्षा व्यव्स्था के बीच आज आयोजित किए गए जल्लीकट्टू कार्यक्रम में 36 लोग जख्मी हो गए जिनमें से एक गंभीर रुप से घायल हुआ है। इसमें 900 से ज्यादा सांडों का इस्तेमाल किया गया था।

पुलिस ने कहा कि कार्यक्रम स्थल के पास लगाए गए चिकित्सा शिविर में सभी घायलों का इलाज किया जा रहा है। कार्यक्रम में सांड़ों को काबू करने वाले 700 लोगों ने हिस्सा लिया था जिसे हजारों लोग देखने के लिए आए थे। इसका उद्घाटन औपचारिक तौर पर राजस्व मंत्री आरबी उदय कुमार और जिला कलेक्टर वीर राघव राव ने किया। कार्यक्रम स्थल पर जिला और पुलिस प्रशासन के शीर्ष अधिकारी मौजूद थे जिनमें पुलिस अधीक्षक भी शामिल थे।

पुलिस ने कहा कि पारंपरिक ग्रामीण खेल के होने से पहले, राज्य सरकार द्वारा तय किए गए सभी एहतियाती उपाय किए गए थे जिनमें अनिवार्य तौर पर सांडों और प्रतिभागियों का चिकित्सक परीक्षण करना शामिल है। आमतौर पर जल्लीकट्टू पोंगल त्यौहार के मौके पर होता है। हालांकि इस वर्ष पोंगल के मौके पर इसे उच्चतम न्यायालय के आदेश की वजह से आयोजित नहीं किया गया था।

Share it
Share it
Share it
Top