चुनावी रैली में ट्रंप के समर्थक को बचाने के लिए आगे आए ओबामा

चुनावी रैली में ट्रंप के समर्थक को बचाने के लिए आगे आए ओबामाअमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा।

अमेरिका (भाषा)। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने डेमोक्रेटिक पार्टी की एक रैली में रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के एक समर्थक का बचाव किया। रैली में यह व्यक्ति जैसे ही ट्रंप के समर्थन वाला निशान लेकर खड़ा हुआ, लोगों ने उस पर चिल्लाना शुरु कर दिया।

हिलेरी क्लिंटन के समर्थकों ने ट्रंप के समर्थन वाला निशान लेकर खड़े हुए इस व्यक्ति पर चिल्लाना शुरु कर दिया। इसके बाद ओबामा ने भीड़ से बार-बार ‘शांत हो जाइए , शांत हो जाइए' के लिए कहा।

वह व्यक्ति सेना की वर्दी में था और रैली में मंच के करीब ही एक ओर खड़ा था। उसने सामान्य आकार वाला ट्रंप समर्थक निशान ले रखा था। हालांकि उसने कुछ नहीं कहा।

ओबामा ने रैली में उपस्थित समर्थकों से कहा, ‘‘नहीं ...रुको...रुको रुक जाइये ..रुकिये ..रुक जाइये।'' हालांकि लोगों ने उनकी बात पर ध्यान नहीं दिया। समर्थक हिलेरी..हिलेरी..हिलेरी...के नारे लगाते रहे।

ओबामा ने निराश होते हुये कहा, ‘‘सुनिये...सुनिये..सुनिये..सभी लोग सुनिये...मैंने आप लोगों को ध्यान देने के लिए कहा है और अब आप लोग ध्यान नहीं दे रहे हैं. सुनिये ..मैं क्या कह रहा हूं..।'' ओबामा ने कहा, ‘‘रुको ..रुको...सभी लोग बैठ जाइये और कुछ देर के लिए चुप हो जाइये। सभी लोग बैठकर कुछ देर के लिए चुप रहिये। ..अब सुनिये..। मैं बहुत गंभीर बात कह रहा हूं...सुनिये...ये एक बुजुर्ग सज्जन हैं, जो अपने प्रत्याशी का समर्थन कर रहे हैं। वह ऐसा कुछ नहीं कर रहे हैं...आप लोगों को उनसे चिंतित होने की जरुरत नहीं है।''

Share it
Top