1 जनवरी से दिल्ली के 10 मेट्रो स्टेशन होंगे कैशलेस

1 जनवरी से दिल्ली के 10 मेट्रो स्टेशन होंगे कैशलेसदिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के बयान के मुताबिक, इन स्टेशनों के यात्रियों को उनके मोबाइल फोनों पर पेटीएम एप के साथ स्टेशन पर क्यूआर कोड स्कैन करना होगा।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। दिल्ली मेट्रो के 10 स्टेशन इस साल 1 जनवरी, 2017 से पूरी तरह कैशलेस होने जा रहे हैं। यहां से यात्रा करने के लिए टोकन लेने से लेकर स्मार्ट कार्ड रिचार्ज तक का सारा काम पेटीएम के जरिए होगा। यह घोषणा शुक्रवार को की गई।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के बयान के मुताबिक, इन स्टेशनों के यात्रियों को उनके मोबाइल फोनों पर पेटीएम एप के साथ स्टेशन पर क्यूआर कोड स्कैन करना होगा। यह टोकन विक्रेता या ग्राहक सेवा ऑपरेटर को एक संदेश भेजेगा, जो वांछित राशि के साथ कार्ड रिचार्ज या टोकन जारी करेंगे।

इसके लिए 10 मेट्रो स्टेशनों को चुना गया है। इसके अंतर्गत रेड लाइन पर रोहिणी ईस्ट और रोहिणी वेस्ट, येलो लाइन पर एमजी रोड स्टेशन, मयूर विहार फेज-1, निर्माण विहार, तिलक नगर, जनकपुरी पश्चिम, और ब्लू लाइन पर नोएडा सेक्टर -15 और वायलेट लाइन पर नेहरू प्लेस और कैलाश कॉलोनी है।

अगर किसी ग्राहक को पैसे वापस करने होंगे तो यह नकदी की बजाय चार दिनों के भीतर उसके पेटीएम खाते में जाएंगे। डीएमआरसी ने कहा कि हालांकि, तात्कालिक आवश्यकता के लिए शुरुआत में नकद विकल्प के लिए कम से कम एक काउंटर खुला रहेगा।

Share it
Share it
Share it
Top