गाजियाबाद की जैकेट फैक्ट्री में आग से 13 मजदूरों की मौत

गाजियाबाद की जैकेट फैक्ट्री में आग से 13 मजदूरों की मौतgaonconnection, हजारों लोगों के अरमान हुए खाक

गाजियाबाद (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के साहिबाबाद के शहीदनगर में शुक्रवार तड़के एक जैकेट फैक्ट्री में भीषण आग लगने से से 13 मजदूरों की झुलसकर मौत हो गई, जबकि कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। आग पर काबू पाने की कोशिशें जारी हैं। घायलों को दिल्ली के जीटीबी हस्पिटल में भर्ती कराया गया है। आग की वजहों का पता नहीं चल सका है।

पुलिस के मुताबिक, घटना साहिबाबाद के शहीदनगर की है, जहां एक तीन मंजिला इमारत में जैकेट बनाने की फैक्ट्री थी। सुबह करीब 4.30 बजे मकान में अचानक आग लग गई। संकरी गली होने की वजह से दमकल की गाड़ियों को मौके पर पहुंचने में परेशानी हुई। आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है, जिसमें स्थानीय लोग भी मदद कर रहे हैं।

फिलहाल मौके पर एसएसपी और अन्य बड़े अधिकारी मौजूद हैं।

हादसे में 13 लोगों की मौत हो चुकी है और एक की हालत गंभीर है। आग की वजह शार्ट सर्किट हो सकती है।
दीपक कुमार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गाजियाबाद

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि यह फैक्ट्री रिजवान नाम के एक शख्स की है। फिलहाल उसे बुलाकर पूछताछ की जा रही है। प्रथम ²ष्टया ऐसा लगता है कि फैक्ट्री अवैध रूप से चल रही थी उन्होंने बताया कि मृतकों में से ज्यादातर बुलंदशहर, बरेली और मुरादाबाद जिले के रहने वाले हैं।

पुलिस के मुताबिक, जान गंवाने वालों में हसमत, नेगवान, आजाद, महबूब, फजर, नाजिम, समीर, अलाउद्दीन, नसीम, आमिर, सलमान, मोमिन, शाकिर शामिल हैं।

सूत्रों के अनुसार, हादसे में 13 की झुलसने से मौत हो गई, जबकि तीन ने कूद कर अपनी जान बचाई। जान गंवाने वालों में ज्यादातर बरेली के रहने वाले हैं।



Share it
Share it
Share it
Top