गुजरात एटीएस ने आईएसआईएस के दो संदिग्धों को किया गिरफ्तार, बड़े हमले की बना रहे थे योजना

गुजरात एटीएस ने आईएसआईएस के दो संदिग्धों को किया गिरफ्तार, बड़े हमले की बना रहे थे योजनागुजरात एटीएस की गिरफ्त में आईएसआईएस संदिग्ध वसीम।

नई दिल्ली। गुजरात एटीएस ने आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े दो संदिग्ध आतंकियों को आज गिरफ्तार किया है। इन्हें अलग-अलग जगहों से एटीएस ने पकड़ा है। पहले संदिग्ध को भावनगर से तो वहीं दूसरे को राजकोट से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए दोनों सगे भाई बताये जा रहे हैं और दोनों कंप्यूटर एक्सपर्ट हैं।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

दोनों संदिग्ध आतंकियों के पास से गन पाउडर के साथ तमाम विस्फोटक बनाने वाले कागजात भी एटीएस के हाथ लगे हैं। गिरफ्तार किए आतंकी में बड़े भाई का नाम वसीम है जिसकी उम्र 30 साल है जबकि छोटे भाई का नाम नईम है जिसकी उम्र 26 साल है। वसीम ने एमसीए और नईम ने बीसीए की पढाई की है। पुलिस ने आतंकियों से पूछताछ की है जिसके मुताबिक पिछले दो साल से ये दोनों आईएसआईएस के हैंडलर के संपर्क स्थापित किए हुए थे। जिस हैंलर के संपर्क में ये दोनों थे उनसा प्रोफाइल नाम ‘बिग कैट’ बताया जा रहा है। खुलासा हुआ है कि गिरफ्तार किए गए आतंकियों ने गुजरात में 15 दिन पहले एक धार्मिक स्थल पर हमले की य़ोजना बनाई थी लेकिन सुरक्षा की वजह से हमले की योजना कामयाब नहीं हो सकी थी।

Share it
Top