छात्रों के प्रोटेस्ट मार्च में से अलग हुईं गुरमेहर, खुद को अकेला छोड़ने की अपील की

छात्रों के प्रोटेस्ट मार्च में से अलग हुईं गुरमेहर, खुद को अकेला छोड़ने की अपील कीगुरमेहर ने साशल साइट पर एबीवीपी के खिलाफ मुहिम छेड़ा था।

नई दिल्ली। ऑल इंडिया स्टूडेंट एशोसिएशन (एआईएसए) आज दिल्ली विश्वविद्यालय में शांति मार्च निकाल रहा है। ये मार्च रामजस कॉलेज में हुए हिंसा के विरोध में निकाला जा रहा है। वहीं ये भी खबर आ रही है कि कारगिल शहीद की बेटी गुरमेहर कौर ने एबीवीपी के खिलाफ चल रह कैम्पेन से खुद को अलग कर लिया है। वे अपने घर लौट रही हैं, लेकिन उन्होंने अन्य लोगों से इस मुहिम में शामिल होने की अपील की है। दिल्ली पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए उन लोगों पर एफआईआर दर्ज की है जिन्होंने गुरमेहर को सोशल साइटों पर रेप की धमकी दी थी। मार्च को देखते हुए दिल्ली विश्वविद्यालय में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

मार्च से पहले नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ डंडिया (एनएसयूआई) के छात्र दिल्ली विश्वविद्यालय गेट के सामने इकट्ठा होने लगे हैं। कांग्रेस एनएसयूआई के भूख हड़ताल का समर्थन कर रही है। जवाहरलाल विश्वविद्यालय के छात्रनेता कन्हैया कुमार ने भी रामजस कॉलेज में हुए विवाद को लेकर एबीवीपी को आड़े हाथों लिया है।

ये भी पढ़ें- डीयू विवाद: शहीद की बेटी ने कहा, मेरे पिता को पाकिस्तान ने नहीं जंग ने मारा, इस बयान पर सहवाग ने ली चुटकी

घर लौटीं गुरमेहर

इस बीच, गुरमेहर दिल्ली छोड़कर अपने घर जालंधर लौट रही हैं। उनकी मां ने इसकी जानकारी दी। गुरमेहर ने छात्र लेफ्ट संगठन आईसा की ओर से निकाले जाने वाले मार्च के लिए छात्रों को शुभकामना दी और कहा मार्च में ज्यादा से ज्यादा संख्या में जमा हों और ये कैंपेन सिर्फ मेरे लिए नहीं बल्कि सभी छात्र-छात्राओं के लिए है'।उन्होंने खुद को अकेला छोड़ने की भी अपील की। साथ ही अपने विरोधियों को जवाब देते हुए गुरमेहर ने लिखा 'जो लोग भी मेरे साहस पर सवाल खड़े कर रहे हैं, उन्हें बताना चाहती हूं कि मैंने उसके कहीं ज्यादा हिम्मत दिखाई'. अपने अगली ट्वीट में उन्होंने लिखा 'ये पक्की बात है कि आगे से कोई भी हिंसा और धमकी देने से पहले दो बार जरूर सोचेगा'।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top