हिलेरी एकमात्र ऐसी उम्मीदवार हैं जिन्होंने देशवासियों के लिए अपना जीवन समर्पित किया: ओबामा 

हिलेरी एकमात्र ऐसी उम्मीदवार हैं जिन्होंने देशवासियों के लिए अपना जीवन समर्पित किया: ओबामा हिलेरी

ओरलैंडो (भाषा)। अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन अमेरिका के राष्ट्रपति पद की चुनावी दौड़ में एकमात्र ऐसी उम्मीदवार हैं, जिन्होंने अपना पूरा जीवन देश के लोगों के लिए समर्पित किया है।

55 वर्षीय ओबामा ने उत्तर कैरोलीना के रॉली में एक चुनावी रैली में कहा, ‘‘इस मुकाबले में एक ही ऐसा उम्मीदवार है जिसने अपना पूरा जीवन अमेरिका को और बेहतर बनाने के लिए समर्पित किया है और वह उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन हैं। वह उचित उम्मीदवार हैं। वह सही समय पर सही उम्मीदवार हैं।'' उन्होंने कहा कि हिलेरी के प्रतिद्वंद्वी ऐसे उम्मीदवार हैं जिन्हें अतीत में उनकी स्वयं की पार्टी के नेताओं ने जालसाज कहा है।

ओबामा ने आरोप लगाया, ‘‘यह चयन वास्तव में बहुत स्पष्ट हैं क्योंकि रिपब्लिकन ने जिस व्यक्ति को उम्मीदवार चुना है-हालांकि उनमें से एक समूह जानता है कि उन्हें ट्रंप को उम्मीदवार नहीं बनाना चाहिए था- उन्होंने जिस उम्मीदवार को चुना है, उसे लेकर कई रिपब्लिकन नेताओं ने पहले कहा है कि ट्रंप जालसाज हैं और वह कुछ भी नहीं जानते और इस पद के योग्य नहीं हैं।'' उन्होंने कहा, ‘‘मिजाज को देखते हुए ट्रंप कमांडर इन चीफ बनने के लिए अयोग्य हैं और वह राष्ट्रपति बनने के योग्य नहीं है।''

ओबामा ने कहा कि अमेरिका को ऐसे व्यक्ति को राष्ट्रपति नहीं चुनना चाहिए जो यह सुझाव देता है कि अमेरिका को लोगों का उत्पीड़न करना चाहिए या उसे देश से सभी धर्मों को प्रतिबंधित कर देना चाहिए।

उन्होंने लोगों से हिलेरी को वोट देने की अपील करते हुए कहा, ‘‘हिलेरी ने न्याय के लिए कभी लडना बंद नहीं किया, उन्होंने समानता के लिए लडना बंद नहीं किया। वह हर दिन कडी मेहनत करती हैं। पहले वह मेरे खिलाफ चुनाव में खडी हुईं और उन्होंने बहुत मेहनत की। इसके बाद उन्होंने मेरे लिए काम किया और कडा परिश्रम किया।''

Share it
Share it
Share it
Top