बाराबंकी जिले में चलाया गया एंटी रोमियो अभियान, छात्राओं और गृहणियों ने खुलकर की सराहना 

बाराबंकी जिले में चलाया गया एंटी रोमियो अभियान, छात्राओं और गृहणियों ने खुलकर की सराहना बाराबंकी में एंटी रोमियो मुहिम के तहत लड़केे को पकड़कर ले जाती पुलिस

सतीश कश्यप

बाराबंकी। यूपी के बाराबंकी जिले में आज जब पुलिस विभाग द्वारा स्कूली छात्राओं के स्कूल कॉलेज के आसपास एंटी रोमियो अभियान चलाया गया तो छात्राओं ने योगी और मोदी सरकार की खुलकर तारीफ की। उन्होंने कहा वास्तव में अब उनकी सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस हरकत में आई है।

एक तरफ जब पुलिस विभाग के जवान बेवजह घूम रहे लड़कों को पकड़ रही थी तो उस दौरान घुम्मकड़ किस्म के लड़के इर्द-गिर्द रफ्फू-चक्कर होते नजर आ रहे थे। पुलिस ने एक-दो लड़कों को हिरासत में लेकर उनसे कड़ाई से पूछताछ भी की। स्कूली छात्राएं भी डर से नहीं बल्कि निडर होकर कैमरे के सामने सरकार द्वारा चलाए गए इस अभियान की तारीफ करती नजर आईं।

गुरुवार को पुलिस विभाग ने बाराबंकी शहर के अलग-अलग जगहों पर भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ उन मनचलों को चिन्हित कर उनकी धरपकड़ की जो स्कूल और कॉलेज के बाहर आती-जाती लड़कियों से छेड़छाड़ और कमेंटबाजी कर लड़कियों को परेशान करते आए हैं। इस लिस्ट में शहर के पटेल महिला डिग्री कॉलेज के बाहर गुरुवार को भारी पुलिस फ़ोर्स मौजूद रही। बाराबंकी पुलिस के अभियान से लडकियां अब खुलकर सरकार की तारीफ कर खुद को सुरक्षित महसूस करती नजर आ रही हैं।

पुलिस के आलाधिकारी छात्राओं को निडर होकर स्कूल आने-जाने का भरोसा भी दिलाते नज़र आए। जिले के एसपी वैभव कृष्ण का कहना है कि ये अभियान हर रोज चलेगा स्कूल कॉलेज के बाहर बेवजह खड़े लड़कों से अब कड़ाई से पूछताछ होगी और आगे भी लगातार लड़कियों और महिलाओं की सुरक्षा के लिए ये एंटी रोमियो कार्य करेगा।

आज सभी थानाध्यक्षों को इस सम्बन्ध में निर्देशित किया गया है कि सभी इलाकों में लड़कियों और महिलाओं से छेड़छाड़ करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाए, वही इस कार्रवाई और अभियान से आने-जाने वाली लड़कियां बेहद खुश नजर आईं। उन्होंने कहा वाकई अब लगता है कि पुलिस एक्शन में है। थाना मसौली के बांसा की रहने वाली 20 वर्षीय सोनी का कहना है कि पहले तो जब भी अकेले आते-जाते थे लड़के कमेंट पास से बाज नहीं आते थे लेकिन बीजेपी की सरकार बनते ही ये फर्क दिख रहा है।

Share it
Share it
Share it
Top