हैदराबाद के जुबली हिल्स में आज किया जाएगा श्रीनिवास कुंचूभोटला का अंतिम संस्कार 

हैदराबाद के जुबली हिल्स में आज किया जाएगा श्रीनिवास कुंचूभोटला का अंतिम संस्कार अमेरिका के कंसास में एक अमेरिकी व्यक्ति ने भारतीय मूल के एक इंजीनियर श्रीनिवास कुंचूभोटला की गोली मारकर हत्या कर दी है। साभार : इंटरनेट

हैदराबाद (आईएएनएस)। अमेरिका में नस्लीय हिंसा का शिकार हुए श्रीनिवास कुंचूभोटला का अंतिम संस्कार मंगलवार को जुबली हिल्स में किया जाएगा। श्रीनिवास कुंचूभोटला के शव को एक कार्गो विमान से सोमवार रात लगभग 10 बजे राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे हैदराबाद लाया गया। कुंचूभोटला के पिता के.मधुसूधन शास्त्री और मां पार्वता वर्धिनी और परिवार के अन्य सदस्यों को सौंपा गया। सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शव को एंबुलेंस में रख उनके घर बचुपल्ली लाया गया।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

कुंचूभोटला की पत्नी सुनयना डुमाला, उनके भाई और भाभी व अन्य संबंधी यात्री विमान से हैदराबाद पहुंचे। बड़ी संख्या में संबंधियों और दोस्त कुंचूभोटला की आखिरी झलक देखने के लिए उनके घर पर जुटे। मीडियाकर्मिंयों को प्रबंधित करने के लिए पुलिस की भी तैनाती की गई।

कुंचूभोटला को श्रद्धांजलि देने के लिए घर के सामने उनकी एक बड़ी तस्वीर लगाई गई। कुंचूभोटला के कुछ बैनर भी लगाए गए थे। तेलंगाना के परिवहन मंत्री महेंद्र रेड्डी और सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कुछ नेता, आंध्र प्रदेश के प्रवासी मामलों के मंत्र और अन्य पार्टी के नेताओं ने भी कुचिभोटला के घर पहुंचे।

गौरतलब है कि 22 फरवरी को कंसास शहर में पूर्व नौसैनिक एडम डब्ल्यू.परिंटन ने एक बार में दो भारतीयों पर गोली चला दी थी, जिसमें कुंचूभोटला की मौत हो गई थी, जबकि आलोक मदासानी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इन दोनों भारतीयों के बचाव में आगे आए एक अमेरिकी नागरिक को भी गोली लगी थी।

इस दौरान दो मंत्रियों ने कुचिभोटला की हत्या की निंदा की और केंद्र सरकार से इस मुद्दे को अमेरिका के समक्ष उठाने का आग्रह किया।

Share it
Top