पवार का मोदी पर निशाना, भाजपा से गठजोड़ की अटकलें खारिज की

पवार का मोदी पर निशाना, भाजपा से गठजोड़ की अटकलें खारिज कीशरद पवार

पणजी (भाषा)। राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को कांग्रेस पर हमले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की और कहा कि संसदीय व्यवस्था में किसी भी शक्ति को पूरी तरह खारिज नहीं किया जाना चाहिए, मतभेद भले हो सकते हैं। उन्होंने भाजपा के साथ गठबंधन की बातचीत की खबरों को भी खारिज कर दिया।

पवार ने सोमवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “हमने उनके (मोदी के) भाषण सुने। उनका मुख्य लक्ष्य कांग्रेस को समाप्त करना है। संसदीय व्यवस्था में किसी को दूसरों को पूरी तरह समाप्त करने की अपेक्षा नहीं रखनी चाहिए। भले ही विचारों और मत में अंतर हो सकते हैं।” उन्होंने कहा, “अगर देश में इतने उच्च पद पर बैठा कोई व्यक्ति यह बयान देता है कि मैं किसी को समाप्त करना चाहता हूं तो हम उसमें भरोसा नहीं रखते” राकांपा नेता ने कहा कि उनकी पार्टी के स्वयं कांग्रेस से विभिन्न मुद्दों पर मतभेद हैं।

उन्होंने कहा, “कांग्रेस पार्टी के साथ हमारे कुछ मुद्दे और मतभेद हैं, लेकिन हम यह नहीं कहते कि कांग्रेस ने आजादी के बाद से इस देश में कुछ नहीं किया। हमारे मतभेद हैं लेकिन हम मतभेदों को किसी को समाप्त करने के स्तर तक नहीं ले जा रहे।”

गौरतलब है कि मोदी ने पंजाब में एक चुनावी रैली में कहा था कि कांग्रेस अब अतीत की बात हो चुकी है। उन्होंने कांग्रेस को डूबता जहाज भी कहा था। वास्को में रविवार रात एक सभा को संबोधित करते हुए पवार ने इन अटकलों को खारिज कर दिया कि उनकी पार्टी भाजपा के साथ हाथ मिलाएगी। उनका कहना है कि राकांपा कभी भगवा पार्टी का समर्थन नहीं करेगी, सांप्रदायिक ताकतों से हाथ नहीं मिलाएगी और धर्मनिरपेक्षता पर समझौता नहीं करेगी।

Share it
Share it
Share it
Top