इबोबी सिंह के इशारे पर काम कर रही हैं इरोम शर्मिला: प्रहलाद सिंह पटेल

इबोबी सिंह के इशारे पर काम कर रही हैं इरोम शर्मिला: प्रहलाद सिंह पटेलसामाजिक कार्यकर्ता इरोम शर्मिला

नई दिल्ली (भाषा)। भाजपा के वरिष्ठ नेता और मणिपुर के प्रभारी प्रहलाद सिंह पटेल ने आरोप लगाया है कि सामाजिक कार्यकर्ता इरोम शर्मिला भले ही इबोबी सिंह के खिलाफ लड़ रही हों लेकिन वह कहीं-ना-कहीं राज्य के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के इशारे पर काम कर रही हैं।

मध्य प्रदेश के दमोह लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के सांसद ने कहा कि वह (शर्मिला) तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं लेकिन उनका कोई राजनीतिक वजूद नहीं है।

चुनाव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

पटेल ने कहा कि शर्मिला ने बीच में आरोप लगाया कि ‘भाजपा ने धन का लालच देकर उनसे संपर्क किया था। इस तरह की बातें करने का मतलब है कि वह गंभीर नहीं हैं। राजनीति में शुरुआत में बतंगड़ पैदा करना अच्छी बात नहीं है। वह राजनीतिक कार्यकर्ता नहीं है और यहां तक कि उनको अपने परिवार का समर्थन भी प्राप्त नहीं है. सामाजिक समर्थन तो दूर की बात है।

गौरतलब है कि सशस्त्र बल विशेषाधिकार कानून (अफ्स्पा) को राज्य से हटाने की मांग को लेकर 16 वर्ष तक भूख हडताल पर रहने वाली शर्मिला ने पिछले वर्ष अगस्त में अपना अनशन खत्म किया था और विधानसभा चुनावों के प्रचार अभियान के दौरान भी उनकी पार्टी पीपुल्स रिसर्जेंस एंड जस्टिस एलायंस (पीआरजेए) की यही प्रमुख मांग है।

इस मुद्दे पर पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘राज्य में उग्रवाद की समस्या बहुत गंभीर है। अंतरराष्ट्रीय सीमाएं लगती हैं। बांग्लादेश की सीमा लगती है, म्यांमा की सीमा लगती है। बहुत सी अन्य ताकतें कार्य कर रही हैं। इतनी सारी जटिलताओं के कारण मुझे नहीं लगता है कि इस सवाल का जवाब हां या ना में देना उचित होगा। परिस्थिति के हिसाब से विचार किया जाना चाहिए।''

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top