वीडियो ने कराया बवाल, लखीमपुर खीरी में लगा कर्फ्यू

वीडियो ने कराया बवाल, लखीमपुर खीरी में लगा कर्फ्यूपुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

लखीमपुर खीरी। एक विशेष समुदाय के युवकों ने दूसरे समुदाय की महिलाओं और धार्मिक आस्था पर आपत्तिजनक वीडियो बनाकर सोशल साइट पर अपलोड कर दिया। इससे दूसरे समुदाय लोग भड़क गए। हालांकि मामला जब पुलिस के संज्ञान में आया, तो आनन-फानन में कार्रवाई करते हुए कोतवाली पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। मामले में एक अन्य युवक की तलाश पुलिस कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, कुछ दिन पहले सोशल साइट पर एक युवक ने अपना वीडियो पोस्ट किया। इस वीडियो में एक अन्य समुदाय पर टिप्पणी करते हुए महिलाओं व धार्मिक आस्था पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई। यह वीडियो जब वायरल हुआ, तो लोग लोग भड़क गए। मामले की शिकायत बुधवार को कोतवाली पहुंची। कोतवाली पुलिस ने इस मामले में मोहल्ला महराजनगर निवासी मुआज अहमद पुत्र जमाल अहमद को गिरफ्तार कर लिया। युवक से जब पूछताछ हुई तो युवक ने मामले में दो अन्य युवक आरिफ निवासी खमरिया और सादिक निवासी हरदोई का नाम बताया। पुलिस ने मुआज व सादिक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मामले में आईटी एक्ट, धर्मजाति व शांतिभंग जैसी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दोनों युवकों को जेल भेज दिया। वहीं तीसरे युवक की तलाश में पुलिस जुट गई है। फिलहाल स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने शहर में कर्फ्यू लगा दिया है।

भीड़ ने की जेलगेट पर पत्थरबाजी

आपत्तिजनक वीडियो मामले में भीड़ जेलगेट तक पहुंच गई। सैकड़ों का हुजूम नारेबाजी करता दिखा और युवकों को फांसी दिए जाने की मांग भी उठी। जब कोतवाली पुलिस युवक को जेल लेकर पहुंची, तो आक्रोषित लोगों ने युवक व पुलिस पर पत्थरबाजी भी की। मामले को गंभीरता से देखते हुए उच्चाधिकारी जेलगेट पर पहुंच गये। एडीएम, एसडीएम सदर, एसपी, एएसपी, सीओ सिटी व सदर कोतवाल भी मामले की नजाकत को देखते हुए मौके पर पहुंचे। किसी तरह उच्चाधिकारियों ने लोगों को शांत कराया और दोषी युवकों पर कठोर कार्रवाई किए जाने की बात कही।

Share it
Top