जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में मुठभेड में सेना का एक जवान शहीद, दो आतंकवादी ढेर

जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में मुठभेड में सेना का एक जवान शहीद, दो आतंकवादी ढेरआतंकियों की तलाश में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

जम्मू (एएनआई)। शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में हुई मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है। इस दौरान सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है। आतंकियों की तलाश में यहां पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

यह मुठभेड बांदीपोर के बोनीखान हाजिन इलाके में मंगलवार सुबह छह बजे के करीब शुरू हुई थी। बोनीखान में दो विदेशी आतंकियों के अपने एक स्थानीय संपर्क सूत्र के पास आकर ठहरे होने की सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने मंगलवार सुबह गाँव की घेराबंदी कर ली। जवानों ने सुबह की नमाज के बाद तलाशी अभियान शुरू किया और जैसे ही वह आतंकवादियों का ठिकाना बने मकान के पास पहुंचे तो वहां छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर दी थी।

यह पहला मौका नहीं है जब बांदीपोरा में इस तरह की मुठभेड़ हुई हो। दो दिन पहले भी इसी इलाके में सेना के चलाए अभियान के दौरान दो आतंकी मारे गए थे। इनके पास से काफी मात्रा में भारतीय नोटों की नई खेप बरामद हुई थी। वहीं इस मुठभेड़ के बाद पूरे इलाके में तनाव पैदा हो गया था। स्थानीय लोगों ने जिहाद के समर्थन में नारेबाजी करते हुए सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया। हिंसक भीड पर काबू पाने के लिए पुलिस को भी बल प्रयोग करना पड़ा। प्रशासन ने एहतियातन पूरे इलाके में धारा 144 लागा दी है।

Share it
Top