अपने संवाददाता सम्मेलन कक्ष में ‘स्काइप सीटें’ लगवाएगा व्हाइट हाउस 

अपने संवाददाता सम्मेलन कक्ष में ‘स्काइप सीटें’ लगवाएगा व्हाइट हाउस व्हाइट हाउस

वाशिंगटन (भाषा)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन ने घोषणा की है कि वह व्हाइट हाउस के संवाददाता सम्मेलन कक्ष के अंदर चार ‘स्काइप सीटें' लगवाएगा, जिससे देश की राजधानी के बाहर मौजूद पत्रकारों की पहुंच भी यहां तक बन सकेगी।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने कल अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मैं इस बात की घोषणा करते हुए उत्साहित हूं कि हम यहां संवाददाता सम्मेलन कक्ष में चार स्काइप सीटें लगाने वाले हैं। ये इस सप्ताह के अंत से सक्रिय हो जाएंगी।'' उन्होंने कहा कि इससे उन लोगों को मदद मिलेगी, जिनके पास व्हाइट हाउस में दाखिल होने के लिए जरुरी सुरक्षा मंजूरी नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘‘यह संवाददाता सम्मेलन में दी जा रही जानकारी को उन पत्रकारों के लिए भी उपलब्ध करवा देगा, जो वशिंगटन डीसी क्षेत्र के 50 मील से भी अधिक दूर रहते हैं। यह उन संगठनों को भी जानकारी दे पाएगा, जिनके पास प्रवेश के लिए जरुरी अनुमति पत्र नहीं है।'' उन्होंने कहा कि हमेशा की तरह कोई भी संगठन एक दिन के पास के लिए आवेदन कर सकता है। उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन हम देशभर के उन पत्रकारों के लिए इस रास्ते को खोलने को लेकर उत्साहित हैं, जिनके पास वाशिंगटन आने की सुविधा या वित्त नहीं है।''

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि इससे हम उन आवाजों को एक मंच दे सकते हैं, जो इस क्षेत्र में मौजूद नहीं हैं।'' यह पहली बार है जब व्हाइट हाउस अपने संवाददाता सम्मेलन कक्ष में स्काइप सीटें लगवा रहा है। ओबामा प्रशासन प्रेस तक अपनी पहुंच को बढ़ाने के लिए अकसर ट्विटर और फेसबुक का इस्तेमाल किया करता था।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top