Top

पाकिस्तान में हफ्तेभर बाद ही दूसरा बड़ा बम धमाका, 8 की मौत, 35 घायल

पाकिस्तान में हफ्तेभर बाद ही दूसरा बड़ा बम धमाका, 8 की मौत, 35 घायलterrorism in pakistan

लाहौर (भाषा)। शहर के रक्षा इलाके में आज भीषण विस्फोट होने से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 35 अन्य घायल हो गए। आतंकी हमलों से जूझ रहे पाकिस्तान के इस शहर में इस महीने यह ऐसी दूसरी घटना है। विस्फोट लाहौर में रक्षा आवासीय प्राधिकरण के जेड ब्लॉक में दोपहर से कुछ पहले हुआ जिसके बाद इलाके में दहशत फैल गई। अधिकारियों के अनुसार हमले में आठ लोग मारे गए हैं जबकि 35 घायल हैं।

पंजाब पुलिस के प्रवक्ता नियाब हैदर ने बताया ‘‘ऐसा लगता है कि विस्फोटक उपकरण लगाया गया था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इसमे आठ-10 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था। इलाके की घेराबंदी कर दी गयी है और एक तलाशी अभियान शुरू किया गया है। विस्फोट में कई वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है। घायलों को शहर के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। टीवी फुटेज में नजर आ रहा है कि छर्रे के बिखराब के कारण वाणिज्यिक क्षेत्र के कई कार्यालयों और रेस्टोरेंटों के खिड़कियों के शीशे टूट गए हैं।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

विस्फोट स्थल से 100 फुट की दूरी पर खड़ी कारों की खिड़कियां टूट गयी हैं और कारों को बहुत नुकसान पहुंचा है। विस्फोट जेड ब्लॉक मार्केट में हुआ जहां कई रेस्टोरेंट हैं और अक्सर युवा जोड़े वहां आते जाते हैं। पाकिस्तान में हालिया आतंकी हमलों में 100 से अधिक लोगों के मारे जाने के बाद देश भर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सिंध प्रांत में एक प्रख्यात सूफी दरगाह में 16 फरवरी को एक आत्मघाती हमलावर के हमले में 88 लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले के बाद सेना ने आतंकियों के खिलाफ सघन अभियान छेड़ा और दावा किया कि देश भर में 130 से अधिक आतंकी मारे गए। इससे पहले 13 फरवरी को पंजाब विधानसभा के निकट हुए आत्मघाती विस्फोट में कम से कम 14 लोग मारे गए थे।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.