लखनऊ में नीलकंठ मिष्ठान भंडार पर आयकर का छापा

लखनऊ में नीलकंठ मिष्ठान भंडार पर आयकर का छापालखनऊ के नीलकंठ मिष्ठान की दुकानों पर आयकर विभाग ने मारा छापा। (फोटो साभार:गूगल)।

लखनऊ। नोटबंदी के बाद कालेधन और टैक्सचोरी पर शिकंजा कसने के लिए आयकर विभाग भी सक्रिय हो गया है। गुरूवार की सुबह आयकर विभाग की टीम ने राजधानी की बड़ी मिठाई की दुकान नीलकंठ के विभूतिखंड और विवेकखंड स्थित दुकानों और घर सहित आठ ठिकानों पर छापेमारी की। इस छापेमारी से यहां पर हड़कंप मच गया। आयकर विभाग की इस छापेमारी में बहुत सारे दस्तावेज और करोड़ों की टैक्स चोरी पकड़ी गई।

बड़ी संख्या में नोट बरामद

सूत्रों के मुताबिक, नोटबंदी के करोड़ों रुपए कालाधन इनके खातों में जमा किया गया। इन्होंने करोड़ों रुपए की मिठाई पुराने नोटों पर बेची। जिसका कोई भी ब्योरा पेश नहीं किया गया। टीम ने बड़ी संख्या में पुराने और नए नोट के बरामद होने का भी दावा किया है। फिलहाल टीम इस मामले की अभी और पड़ताल कर रही है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आठ नवंबर को 500 और एक हजार के नोटों को प्रतिबंधित कर दिया था। इसके बाद कई लोग काले धन को सफेद करने में जुट गए थे। जिसको लेकर पूरे देश में आयकर विभाग और ईडी विभाग की टीमें लगातार छापेमारी कर रही हैं। इस कड़ी में लखनऊ में भी आयकर विभाग की टीम कई लोगों को अपने रडार पर लिया हुआ है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top