वक्त आ गया है कि राहुल कांग्रेस प्रमुख का पदभार संभालें: नारायणसामी      

वक्त आ गया है कि राहुल कांग्रेस प्रमुख का पदभार संभालें: नारायणसामी       वी नारायणसामी मुख्यमंत्री, पुड्डुचेरी

नई दिल्ली (भाषा)। पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने कहा है कि राज्य स्तर पर कांग्रेस को मजबूत करने के लिए राहुल गांधी कड़ी मेहनत कर रहे हैं और वक्त आ गया है कि वह पार्टी प्रमुख का पदभार संभालें। नारायणसामी की यह टिप्पणी ऐसे वक्त में सामने आई है जब वरिष्ठ कांग्रेस नेता रीता बहुगुणा जोशी ने BJP में शामिल होने के बाद पार्टी चलाने के संबंध में राहुल के कामकाज को लेकर सवाल उठाए थे।

क्या राहुल को पार्टी की कमान सौंपने का समय आ गया है, इस सवाल पर नारायणसामी ने कहा, ‘‘अगर राहुल को शीर्ष पद देने के बारे में कोई प्रस्ताव आता है तो हमलोग इसका समर्थन करेंगे। उन्हें पार्टी प्रमुख के रुप से कार्यभार संभालना चाहिए। सोनियाजी हमारी अभिभावक रही हैं और वह हमेशा रहेंगी।'' उन्होंने कहा, ‘‘राहुल केंद्र और राज्य स्तर पर पार्टी को मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हाल में उन्होंने उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में रैली का आयोजन किया। वे देशभर के लोगों से मिल रहे हैं।'' पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उपराज्यपाल किरण बेदी के साथ उनके कोई मतभेद नहीं हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे और उपराज्यपाल के बीच कोई मतभेद नहीं है। संविधान में स्पष्ट तौर पर उपराज्यपाल और कैबिनेट के अधिकारों के बारे में वर्णन है। संविधान के मुताबिक काम हो रहा है। हमारे बीच कोई मतभेद नहीं है।'' सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘यह पहली बार नहीं है जब सेना ने इस तरह की कार्रवाई की हो। संप्रग सरकार के कार्यकाल में भी ऐसा हुआ है। ऐसे मुद्दों पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए।'' उन्होंने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार सैन्य कार्रवाई से राजनीतिक लाभ उठाने की कोशिश कर रही है।

Share it
Share it
Share it
Top