हार्दिक पटेल जयपुर में गिरफ्तार, केजरीवाल ने कहा तुरंत रिहा करे राजस्थान सरकार

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   23 Dec 2016 5:12 PM GMT

हार्दिक पटेल जयपुर में गिरफ्तार, केजरीवाल ने कहा  तुरंत रिहा करे राजस्थान सरकारपाटीदार नेता हार्दिक पटेल।

जयपुर (आईएएनएस)| पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को शुक्रवार को यहां गिरफ्तार कर लिया गया। पटेल ने ट्वीट कर बताया कि एक पुलिस अधिकारी ने उनसे कहा कि ऐसा उनके 'जीवन को खतरा' होने की वजह से उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

पटेल ने कहा कि उन्हें जयपुर हवाईअड्डे पर उतरने के बाद गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा, "जयपुर पुलिस ने इसके पीछे मेरे जीवन को खतरा होने का हवाला दिया है।"

बकौल पटेल, एक अज्ञात वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने उन्हें बताया कि उन्हें गिरफ्तार करने के लिए 'ऊपर से आदेश' आया है।

हार्दिक को तुरंत रिहा करे राजस्थान सरकार : केजरीवाल

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की गिरफ्तारी पर हैरानी जताते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को राजस्थान सरकार से उन्हें तुरंत रिहा करने को कहा। आम आदमी पार्टी (आप) नेता ने ट्वीट कर कहा, "गिरफ्तार कर लिया गया? हैरान हूं। वसुंधरा (राजे) सरकार को उन्हें शीघ्र रिहा करना चाहिए।"

हार्दिक की गिरफ्तारी से पुलिस का इनकार

जयपुर शहर पुलिस ने गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की गिरफ्तारी से इनकार करते हुए कहा कि वह सिर्फ उनकी रक्षा के लिए उनके साथ थी। इससे पहले पटेल ने जयपुर हवाईअड्डे पर उतरने के बाद गिरफ्तारी की बात कही थी। लेकिन, पुलिस अधिकारी ने उनसे कहा था कि उनके जीवन को खतरा होने की वजह से सावधानी के तौर पर यह कदम उठाया गया है।

जयपुर (पूर्वी) के पुलिस उपायुक्त कुंवर राष्ट्रदीप ने कहा, "हमने न उन्हें हिरासत में लिया था न गिरफ्तार किया था। हमने कुछ सुरक्षा चिंता कारणों से उन्हें सिर्फ रक्षक दल की सुविधा दी थी।"

पुलिस अधिकारी ने कहा, "पटेल अब अपने उदयपुर के रास्ते में हैं जहां वह बीते दो महीनों से रह रहे हैं। वह अजमेर जिला पार कर चुके हैं। यदि हमने उन्हें गिरफ्तार किया होता या हिरासत में लिया होता तो क्या उनका ट्वीट कर पाना संभव होता?"

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top