जम्मू-कश्मीरः शोपियां में सेना-पुलिस और आतंकियों के बीच एनकाउंटर, एक आतंकी ढेर, 2 जवान घायल

जम्मू-कश्मीरः शोपियां में सेना-पुलिस और आतंकियों के बीच एनकाउंटर, एक आतंकी ढेर, 2 जवान घायलशोपियां के वनगाम इलाके में रविवार रात से ही फायरिंग हो रही थी।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सेना-पुलिस और आतंकियों के बीच हुए एनकाउंटर में पुलिस के जवानों ने एक आतंकी को मार गिराया, जबकि दो जवान घायल हो गये। शोपियां के वनगाम इलाके में रविवार रात से ही फायरिंग हो रही थी। 62RR और पुलिस के जवानों ने आतंकियों को घेर लिया था। दो आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए।

बताया जा रहा है कि यहां एक बिल्डिंग में छिपकर आतंकी फायरिंग कर रहे थे। रविवार देर रात से ही सिक्युरिटी फोर्सेस उनका जवाब दे रही थी। इस दौरान सद्दाम हुसैन नाम का एक आतंकी बाहर आया और वह मारा गया। इसके बावजूद दो आतंकी फायरिंग कर रहे थे। लेकिन सुबह होने से पहले अंधेरे का फायदा उठाकर दोनों आतंकी भाग गए। पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन वहां कोई नहीं मिला। इसके बाद ऑपरेशन खत्म होने का एलान कर दिया गया।

पाकिस्तान ने मोर्टार और ऑटोमैटिक हथियारों से फायरिंग की थी। लेकिन भारतीय जवानों ने इसे नाकाम कर दिया। रविवार को दिन में फिर घुसपैठ की कोशिश हुई, पर सेना ने उसे भी नाकाम कर दिया गया।

रविवार को पाकिस्तान की ओर से हो रही फायरिंग में पंजाब के तरनतारन के जवान गुर सेवक सिंह शहीद हो गए। वह 22 सिख रेजीमेंट में तैनात थे। इसके अलावा, साबिजया सेक्टर में जवान राजेंद्र तोपारा शहीद हुए। पाक ने इन दोनों सेक्टरों की कई चौकियों को निशाना बनाया था। रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया गया। फायरिंग में सेना के दो जवान, बीएसएफ का सब-इंस्पेक्टर नितिन कुमार, महिला एसपीओ जरीना बी और एक अन्य महिला तसलीम भी घायल हुई हैं।

Share it
Share it
Share it
Top