Top

पाकिस्तानी सेना की ओर से नियंत्रण रेखा पर भारी गोलाबारी

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   19 Nov 2016 2:29 PM GMT

पाकिस्तानी सेना की ओर से नियंत्रण रेखा पर भारी गोलाबारीभारत-पाकिस्तान सीमा पर मुस्तैदी से तैनात जवान।

जम्मू (आईएएनएस)| पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा के साथ लगने वाली भारतीय चौकियों पर अकारण भारी मोर्टार दागे। पाकिस्तानी सेना ने रजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास स्थित भारतीय चौकियों पर छोटे हथियारों से गोलीबारी कर उन्हें निशाना बनाया।

रक्षा प्रवक्ता ले.कर्नल मनीष मेहता ने कहा, "पाकिस्तानी सेना शनिवार सुबह 10.30 बजे से राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में हमारी चौकियों को निशाना बनाने के लिए 120 एमएम मोर्टार और स्वचालित हथियारों का इस्तेमाल कर रही है।"

रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘पाकिस्तानी सेना ने सुबह साढ़े दस बजे नौशेरा सेक्टर में बिना किसी उकसावे के 120 मिमी के मोर्टार तथा छोटे हथियारों का इस्तेमाल कर संघर्षविराम उल्लंघन किया। पाकिस्तान की ओर से की जा रही गोलीबारी का हमारी सेना उचित जवाब दे रही है।'' उन्होंने बताया कि घटना में किसी के भी हताहत होने या किसी भी संपत्ति को नुकसान पहुंचने की सूचना नहीं है जबकि दोनों ओर से जवाबी गोलीबारी जारी है।

गुरुवार को पाकिस्तानी सेना ने जम्मू जिला के पल्लनवाला सेक्टर में एलओसी के पास स्थित भारतीय चौकियों और गांवों को को निशाना बनाया था।

मंगलवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर के रजौरी में एलओसी के पास चार घंटों तक भारी गोलीबारी और गोलाबारी करते हुए भारतीय चौकियों को निशाना बनाया था नतीजतन भारतीय सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई की।

जम्मू कश्मीर में एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे क्षेत्र में पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम उल्लंघन की 286 घटनाओं के कारण ‘2003 भारत-पाकिस्तान संघर्षविराम उल्लंघन समझौता' लगभग निरर्थक हो गया है।

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए आतंकवादी लांच पैड को ध्वस्त करने की घटना के बाद से 14 सुरक्षाकर्मियों सहित 26 लोग मारे गए हैं।


Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.