कानपुर पुलिस ने पकड़े 237 वाहन, आचार संहिता का कर रहे थे उल्लंघन

कानपुर पुलिस ने पकड़े 237 वाहन, आचार संहिता का कर रहे थे उल्लंघनकुछ समय पहले लखनऊ में भी पुलिस ने गाड़ियों से काली फिल्म उतारी थी। फोटो: महेंद्र पांडेय

कानपुर (भाषा)। चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद चार जनवरी से अब तक पुलिस प्रशासन ने अवैध रूप से नीली बत्ती लगाकर चलने वाले 287 वाहनों को पकड़ा है और उनके खिलाफ कार्रवाई की है। वहीं, 500 से अधिक लोगों के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज कराया गया है जिसमें कई राजनीतिक पार्टी के नेता कार्यकर्ता भी शामिल है।

एडीएम संजय चौहान के मुताबिक चार जनवरी को विधानसभा चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद हर रोज शहर के विभिन्न चौराहों पर पुलिस प्रशासन द्वारा जांच अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत अब तक 287 वाहनों को पकड़ा गया है जिनमें अवैध रूप से नीली बत्ती लगाए गए थे। इन सभी वाहनों का चालान कर दिया गया है, जबकि करीब 4000 गाड़ियों से काली फिल्म उतरवायी गयी है। इसके अलावा करीब 500 से अधिक लोगों के खिलाफ चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया है।

उन्होंने चुनाव में उम्मीदवार बनने वाले प्रत्याशियों को सख्त हिदायत दी है कि अगर किसी प्रत्याशी के खिलाफ तीन से अधिक आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत दर्ज की गयी तो चुनाव अधिकारी को उसका चुनाव रद करने की सिफारिश का अधिकार है। एडीएम के मुताबिक वाहन जांच का अभियान चुनाव तक जारी रहेगा।

Share it
Top