रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कानपुर रेल दुर्घटना की जांच के आदेश दिए  

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   28 Dec 2016 12:49 PM GMT

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कानपुर रेल दुर्घटना की जांच के आदेश दिए  रेल मंत्री सुरेश प्रभु।

नई दिल्ली/कानपुर (आईएएनएस)| रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने बुधवार तड़के उत्तर प्रदेश में अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने की जांच के आदेश दिए। प्रभु ने ट्वीट कर कहा, "कानपुर के पास अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना के मद्देनजर स्थिति पर निजी तौर पर निगरानी रख रहा हूं।"

उन्होंने कहा, "दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए व्यापक जांच की जाएगी।" रेल मंत्री ने साथ ही कहा कि उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल दुर्घटनास्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा, "घायलों को तत्काल चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराई जा रही है। संसाधन मुहैया कराए गए हैं और संबंधित अधिकारियों को राहत और बचाव सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।"

कानपुर देहात के रुरा रेलवे स्टेशन के पास आज सुबह अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस पटरी से उतर गई।

कानपुर से 50 किलोमीटर दूर रुरा में रेलगाड़ी के 15 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें अब तक 30 लोगों के घायल होने की खबर हैं। रेल मंत्री ने कहा, "घायलों को मुआवजा दिया जाएगा। सभी यात्रियों को हर प्रकार की सुविधा मुहैया कराई जा रही है।"

प्रभु ने कहा, "रेल बोर्ड के अध्यक्ष और सभी वरिष्ठ अधिकारियों को व्यक्तिगत तौर पर हरसंभव मदद करने का निर्देश दिया गया है।"

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top