कानपुर रेल हादसे में मृतकों की संख्या 145 पहुंची 

कानपुर रेल हादसे में मृतकों की संख्या 145 पहुंची फोटो साभार: गूगल।

लखनऊ। इंदौर-पटना एक्सप्रेस रेल हादसे में मरने वालों की संख्या 145 हो गई है। जिसमें 130 शवों की शिनाख्त हो चुकी है और 127 शवों को उनके परिजनों के सुपुर्द किया गया। मृतकों में उत्तर प्रदेश के 68, मध्यप्रदेश के 28, बिहार के 31, महाराष्ट्र के 2 और झारखण्ड से 1 व्यक्ति है। घायल 64 व्यक्तियों का उपचार चल रहा है। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात रेलवे कर्मी के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज करवाया गया।

किसी आतंकवादी या विस्फोट की घटना नहीं

रविवार तड़के सुबह इन्दौर से पटना जा रही ट्रेन संख्या-19321 पटना इंदौर एक्सप्रेस दिनांक 20-11-2016 को जनपद कानपुर देहात के थाना भोगनीपुर क्षेत्रान्तर्गत पुखरायां रेलवे स्टेशन के पास 14 डिब्बे पटरी से उतर जाने के कारण क्षतिग्रस्त हो गए थे। घटना की सूचना मिलते ही जनपदीय पुलिस, प्रशासनिक एवं रेलवे अधिकारियों ने मौके पर पहुंच राहत एवं बचाव कार्य प्रारम्भ किया गया। घायलों को चिकित्सा हेतु जिला अस्पताल कानपुर देहात व कानपुर नगर के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया। मृतकों दुघर्टना स्थल से पोस्टमार्टम हेतु कानपुर देहात स्थित जिला चिकित्सालय भेजा गया। मौके पर पुलिस के अतिरिक्त, एनडीआरएफ, सेना एवं स्वयं सेवी संस्थाओं द्वारा पहुंच कर राहत व बचाव कार्य किया गया। दुघर्टना में किसी आतंकवादी/विस्फोट की घटना का होना प्रकाश में नहीं आया है।

दर्ज कराया गया मुकदमा

सोमवार को यूपी पुलिस के डीजीपी जावीद अहमद ने घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। इस घटना के संबंध में उनके निर्देश पर थाना जीआरपी भीमसेन अनुभाग झांसी पर थानाध्यक्ष अर्जुन सिंह की ओर से मु.अ. सं. 55/16 धारा 337/338/304ए/427 भादवि व 151/154 रेलवे एक्ट बनाम अज्ञात रेलकर्मी का मामला दर्ज किया गया।

Share it
Share it
Share it
Top