Top

पाकिस्तान में जकारिया एक्सप्रेस, स्टेशन पर खड़ी फरीद एक्सप्रेस से टकराई, 17 की मौत

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   3 Nov 2016 1:22 PM GMT

पाकिस्तान में जकारिया एक्सप्रेस, स्टेशन पर खड़ी फरीद एक्सप्रेस से टकराई, 17 की मौतदुर्घटना के बाद का दृश्य।

कराची (भाषा)। पाकिस्तान के दक्षिणी पत्तन शहर कराची में आज सुबह सात बजकर 18 मिनट पर जकारिया एक्सप्रेस जुमा गोठ ट्रेन स्टेशन पर खड़ी फरीद एक्सप्रेस से टकरा गई। इस दुर्घटना में करीब 17 लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए। इस टक्कर के कारण फरीद एक्सप्रेस की दो और जकारिया एक्सप्रेस की एक बोगी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई।

टीवी फुटेज में डिब्बे आपस में भिड़े हुए और पलटे हुए दिखाई दे रहे हैं और स्थानीय मीडिया की खबर के अनुसार, बचावकर्मी मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिए काम कर रहे हैं। फरीद एक्सप्रेस लाहौर से कराची आ रही थी जबकि जकारिया एक्सप्रेस मुल्तान से चली थी।

जियो न्यूज के अनुसार, शुरुआती जांच में पता चला है कि जकारिया एक्सप्रेस के चालक ने सिगनल को नजरअंदाज कर दिया था। जिन्ना अस्पताल में आपातकालीन विभाग की प्रमुख डॉ सीमी जमाली ने कहा कि 17 शव और 50 घायलों को जिन्ना अस्पताल में लाया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘घायलों में से कई लोगों को सिर में चोटें आई हैं और कुछ की हालत नाजुक है।''

इस दुर्घटना के कारण यातायात बाधित हो गया और घायलों को ला रही एम्बुलेंसे सड़कों पर फंसी रहीं। कराची से चलने वाली सभी ट्रेनें बचाव कार्य के पूरे होने तक निलंबित कर दी गई हैं।

राष्ट्रपति ममनून हुसैन और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस दुर्घटना में हुई मौतों पर दुख जाहिर किया है। शरीफ ने दुर्घटना की तत्काल जांच के आदेश दिए और घायलों को चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों को आदेश जारी किए।

रेल मंत्री ख्वाजा साद रफीक ने मृतकों के लिए 10 लाख रुपए और घायलों को पांच लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है।

सितंबर में, कराची जा रही एक पैसेंजर ट्रेन के पंजाब प्रांत के मुल्तान के पास खड़ी एक मालगाड़ी से टकरा जाने पर छह लोग मारे गए थे और 150 से ज्यादा अन्य घायल हो गए थे। यह दुर्घटना तड़के हुई थी।




Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.