नगालैंड के गाँव किसामा में एक दिसंबर से होगा हॉर्नबिल महोत्सव 2016 

नगालैंड के गाँव किसामा में एक दिसंबर से होगा हॉर्नबिल महोत्सव 2016 राजधानी कोहिमा से 12 किलोमीटर दूर स्थित नगा विरासत गाँव किसामा में हॉर्नबिल महोत्सव में अपने हुनर को पेश करते आदिवासी। साभार :-टूरिज्म नगालैंड डॉट कॉम

कोहिमा (भाषा)। राजधानी कोहिमा से 12 किलोमीटर दूर स्थित नगा विरासत गाँव किसामा में एक दिसंबर से नगालैंड हॉर्नबिल महोत्सव आयोजित किया जाएगा। नगालैंड पर्यटन विभाग एवं राज्य के अन्य सम्बद्ध विभाग तथा आदिवासी संगठन एक दिसंबर से शुरू हो रहे दस दिन के हॉर्नबिल महोत्सव की तैयारी में लगे हुए हैं।

नगालैंड का हॉर्नबिल महोत्सव क्या है जाने पर इस पर क्लिक करें:-

राज्य पर्यटन और कला एवं संस्कृति विभागों द्वारा आयोजित किए जाने वाले इस महोत्सव में एक छत के नीचे कई सांस्कृतिक आयोजन किए जाएंगे, जिनका उद्देश्य नगालैंड की समृद्ध संस्कृति को पुनर्जीवित करना, उसका संरक्षण करना तथा उसकी भव्यता एवं परंपराओं को पेश करना है।

किसामा में सांस्कृतिक प्रदर्शनी के अलावा इंदिरा स्टेडियम में भी दस दिन तक नाइट कार्निवाल चलेगा।

संसदीय पर्यटन सचिव सी अपोक जमीर ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हॉर्नबिल महोत्सव साझेदारी का और सभी नगा आदिवासियों के एक साथ आने का जश्न है जिस वजह से इस ‘महोत्सवों का महोत्सव' कहा जाता है।महोत्सव में लोग रंगारंग प्रस्तुतियों, शिल्पकलाओं, खेलों, स्थानीय खान-पान मेलों, समारोहों, पारंपरिक कलाओं आदि का लुत्फ उठा सकेंगे।

Share it
Top