कोलकाता में सौ साल पुरानी इमारत में लगी आग बुझाने में 35 दमकल गाड़ियां जुटीं

कोलकाता में सौ साल पुरानी इमारत में लगी आग बुझाने में  35 दमकल गाड़ियां जुटींमध्य कोलकाता के बड़ा बाजार।

कोलकाता (भाषा)। मध्य कोलकाता के बड़ा बाजार स्थित सौ साल पुरानी एक इमारत में बीती रात लगी आग पर अब तक काबू नहीं पाया जा सका है। इसे बुझाने के लिए 35 दमकल गाड़ियां लगी हुई हैं। अधिकारियों ने कहा कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। समूचे इलाके में इमारत से निकल रहे धुएं की मोटी परत छा गई है।

इमारत की छत और लकड़ी से बनी सीढ़ी ध्वस्त हो गई है। इमारत में कल रात लगभग नौ बजकर 35 मिनट पर आग लगी थी। पुलिस ने इमारत के गिरने की आशंका के चलते इमारत और आस-पास के मकानों को खाली करा लिया था। ऐहतियात के तौर पर रबीन्द्र सरनी और नजदीकी सड़कों पर यातायात को नियंत्रित किया गया है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज सुबह बताया कि दमकलकर्मी रातभर अभियान में लगे रहे। घनी आबादी वाले बड़ाबाजार इलाके में संकरी अमरतला लेन स्थित इमारत तक पहुंचने के लिए दमकल कर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

अधिकारी ने कहा, ‘‘आग अभी तक नियंत्रण में नहीं आई है, लेकिन हम इसे बुझाने के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैंं। इमारत के संकरी गली में स्थित होने के कारण वहां तक आसानी से पहुंच संभव नहीं है।'' राज्य अग्निशमन मंत्री और शहर के मेयर सोवन चटर्जी रातभर घटनास्थल पर मौजूद रहे।

अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल सका है लेकिन ऐसा लगता है कि ज्वलनशील सामग्री के भंडारण के कारण आग तेजी से फैल गई। बड़ा बाजार इलाके के व्यापारियों ने दिनभर के लिए बागरी बाजार को बंद रखने का निर्णय लिया है।

Share it
Top