अपने ही बैंक के एटीएम का प्रयोग करें उपभोक्ता : एसबीआई

अपने ही बैंक के एटीएम का प्रयोग करें उपभोक्ता : एसबीआईभारत के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक का लोगो।

कोलकाता (आईएएनएस)| भारत के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने डेबिट कार्ड डाटा में सेंध मामले से घबराए अपने उपभोक्ताओं को सलाह दी है कि वे अपने बैंक के एटीएम का ही प्रयोग करें। इसके साथ ही एसबीआई ब्लॉक किए गए छह लाख डेबिट कार्डो को अगले 10 दिन में बदलने में जुटी है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

एसबीआई के मुख्य महाप्रबंधक (कोलकाता सर्किल) पार्थ प्रतिम सेनगुप्ता ने कहा, "जिन उपभोक्ताओं के डेबिट कार्ड ब्लॉक किए गए हैं, उन्हें बदलने के लिए हमने सात-10 दिन तक लक्ष्य रखा है। हम अपने ग्राहकों को सलाह देते हैं कि वे केवल एसबीआई के एटीएम का ही प्रयोग करें।"

कहा जा रहा है कि एसबीआई के कार्ड को जिस वायरस ने प्रभावित किया है, वह किसी दूसरे बैंक के एटीएम से आया था। इसके बाद एसबीआई ने छह लाख डेबिट कार्ड को ब्लॉक कर दिया। अनुमान है कि इस वायरस से विभिन्न बैंकों के 30 लाख से ज्यादा डेबिट कार्ड प्रभावित हुए हैं।

इस दौरान एसबीआई का पूरा ध्यान खुदरा ऋण कारोबार को बढ़ाने पर है। सेनगुप्ता ने कहा, "इस त्योहारी में हमने 1,000 करोड़ रुपए के ऋण बांटने का लक्ष्य रखा है। जबकि पिछले साल इस दौरान 700 करोड़ रुपए के ऋण बांटे गए थे। इस दौरान जितने भी ऋण बांटे जाएंगे, उसका एक हिस्सा बैंक कुछ चुने हुए एनजीओ को देगा, जो शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यावरण और आश्रय जैसे क्षेत्रों में काम कर रहे हैं।"



Share it
Share it
Share it
Top