फॉर्च्यून पत्रिका की टॉप लीडर्स की लिस्ट में शामिल अरुंधति और राज पंजाबी

फॉर्च्यून पत्रिका की टॉप लीडर्स की लिस्ट में शामिल अरुंधति और राज पंजाबीभारत के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक की पहली महिला प्रमुख अरुंधति भट्टाचार्य। 

नई दिल्ली। भारत के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक की पहली महिला प्रमुख अरुंधति भट्टाचार्य और भारतीय मूल के लास्ट माइल हेल्थ के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी राज पंजाबी को फॉर्च्यून पत्रिका की विश्व के सबसे प्रभावशाली 50 नेतृत्वकर्ताओं में शामिल किया गया है। इस सूची में अरुन्धति को 26वां और पंजाबी को 28वां स्थान मिला है। यह ऐसे नेतृत्वकर्ताओं की सूची है जिन्होंने दूसरों को प्रेरित किया है और विश्व को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है।

अरुन्धति ने 1977 में एक बतौर प्रोबेशनरी ऑफिसर के तौर पर भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) जॉइन किया। अपने 36 साल के करियर में उन्होंने बैंकिंग के विभिन्न विभागों में काम किया है। वह एसबीआई के न्यूयॉर्क ऑफिस में भी काम कर चुकी हैं तथा एसबीआई कैपिटल मार्केट्स की मैनेजिंग डायरेक्टर भी रह चुकी हैं।

इस सूची में शीर्ष पर शिकागो क्यूब्स पर बेसबॉल ऑपरेशंस के अध्यक्ष थियो एप्स्टीन हैं। इसके बाद अलीबाबा समूह के कार्यकारी चेयरमैन जैक मा दूसरे और पोप फ्रांसिस तीसरे स्थान पर हैं। बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की सह-अध्यक्ष मेलिंडा गेट्स को सूची में चौथा और अमेजन के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ बेजोस को पांचवां स्थान मिला है।

Share it
Share it
Share it
Top