पटरियों से कौन कर रहा है छेड़छाड़, जांच कराने के लिए प्रभु ने राजनाथ को लिखा खत

पटरियों से कौन कर रहा है छेड़छाड़, जांच कराने के लिए प्रभु ने राजनाथ को लिखा खतरेल मंत्री सुरेश प्रभु ।

नई दिल्ली (भाषा)। ट्रेनों के पटरी से उतरने की हाल की घटनाओं में तोड़फोन की आशंका का संकेत देते हुए रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है और इन दुर्घटनाओं की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से विस्तृत जांच कराने की मांग की है।

गृह मंत्री को 23 जनवरी को लिखे पत्र में प्रभु ने हाल की ट्रेन दुर्घटनाओं के मामलों की एनआईए से जांच कराने की मांग की है और इस संदर्भ में बाहरी तत्वों की ओर से आपराधिक गतिविधि की आशंका की छह घटनाओं का उल्लेख किया। अपने पत्र में प्रभु ने आंध्रप्रदेश कुनेरु स्टेशन पर हीराखंड एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना, दो मालगा़डि़यों के कोरापुट-किरंदुल खंड पर पटरी से उतरने, घोड़ासहन स्टेशन पर कूकर बम की घटना, एक जनवरी को कानपुर के पास पटरी को गहराई तक काटे जाने की घटना का पता चलने और बरौनी-समस्तीपुर स्टेशनों के बीच रेल पुल पर पटरियों को बाधित करने की घटनाओं का उल्लेख किया।

कानपुर में इंदौर-पटना एक्सप्रेस के पटरी से उतरने और करीब 150 लोगों के मारे जाने की घटना का उल्लेख करते हुए रेल मंत्री ने कहा, “बिहार पुलिस ने एक साजिश का पता लगाया था कि देश में कुछ लोगों को रेल की पटरियों में तोड़फोड़ और नुकसान पहुंचाने के लिए प्रशिक्षित किया गया है ताकि ट्रेन पटरी से उतरे और कानपुर के पास दुर्घटना में इनके शामिल होने की संभावना है।”

Share it
Share it
Share it
Top