तस्वीरों में देखें मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी का हजरतगंज कोतवाली लखनऊ का औचक निरीक्षण, पुलिसकर्मियों के हाथ पांव फूले

तस्वीरों में देखें मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी का हजरतगंज कोतवाली लखनऊ का औचक निरीक्षण, पुलिसकर्मियों के हाथ पांव फूलेउत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने हजरतगंज स्थित कोतवाली का औचक निरीक्षण किया। साथ हैं पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद और लखनऊ की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजिल सैनी। 

लखनऊ (भाषा)। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने आज अचानक शहर का दिल कहे जाने वाले हजरतगंज स्थित कोतवाली का औचक निरीक्षण किया। प्रदेश के प्रशासनिक तंत्र के पेंच कसने में जुटे मुख्यमंत्री अचानक हजरतगंज कोतवाली पहुंचे। मुख्यमंत्री के अचानक पहुंचने से वहां हडकम्प मच गया। उनके साथ पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद और लखनऊ की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजिल सैनी भी मौजूद थीं। तस्वीरों में देखें मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी का हजरतगंज कोतवाली का औचक निरीक्षण।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी।
उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने पुलिसवालों को चेतावनी देते हुए कहा कि संभालकर व ईमानदारी से कार्य करें।

आदित्यनाथ ने संवाददाताओं से कहा ‘‘उत्तर प्रदेश में कानून का राज हो, इसलिए पुलिस का मनोबल कैसा है, यह जानने के लिए मैंने हजरतगंज कोतवाली का दौरा किया है. इसके अलावा पुलिसिंग को बेहतर करने के लिए और कौन-कौन से प्रभावी कार्य हो सकते हैं, यह जानने के लिए मैंने निरीक्षण किया है। यह कोई पहला निरीक्षण नहीं है, आगे भी ऐसे निरीक्षण होंगे। हम उत्तर प्रदेश की जनता के हित में कोई कदम उठाने में नहीं हिचकेंगे।''

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी।

इस बीच, पुलिस महानिदेशक ने बताया कि अपने दौरे के दौरान आदित्यनाथ ने अपराध शाखा और साइबर प्रकोष्ठ का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों और कर्मचारियों को समय से दफ्तर आने की ताकीद की। साथ ही उन्होंने अपराध शाखा के बारे में तथा पुलिस की आवश्यकताओं के बारे में बहुत गहन जानकारी ली।

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी।
मुख्यमंत्री के औचक निरीक्षण पर बौखलाए पुलिस अफसर।

मालूम हो कि मुख्यमंत्री ने कल एनेक्सी भवन का औचक निरीक्षण करके अधिकारियों को समय से दफ्तर आने की हिदायत के साथ खासतौर से स्वच्छता को लेकर विशेष निर्देश दिये थे।

आदित्यनाथ ने सभी अधिकारियों से कहा है कि वे स्वयं स्वच्छता का ध्यान रखें। पान, गुटखा इत्यादि खाकर परिसर में गंदगी ना करें। सरकारी कार्यों के चलन से प्लास्टिक को दूर करें। प्लास्टिक के सामान का भी कम से कम प्रयोग करें।

Share it
Top