उत्तर प्रदेश में अखिलेश ने कम्बल वितरण को 17 करोड़ रुपए दिए

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   8 Nov 2016 10:44 AM GMT

उत्तर प्रदेश में  अखिलेश ने कम्बल वितरण को 17 करोड़ रुपए दिएउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव।

लखनऊ (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश के गरीबों को ठंड से बचाने के लिए कम्बल वितरण के लिए 17 करोड़ रुपए दिए हैं।

लखनऊ (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ठंड एवं शीतलहर के दौरान गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने के लिए सार्वजनिक स्थल पर अलाव जलवाने और जरूरतमन्दों को कम्बल बांटने के लिए व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया गया है। राज्य सरकार ने सोमवार देर रात जारी एक आधिकारिक बयान में इसकी जानकारी दी। बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद शासन द्वारा धनराशि जारी कर दी गई है।

प्रत्येक तहसील के लिए पांच-पांच लाख रुपए की व्यवस्था

बयान के मुताबिक, प्रदेश में वर्ष 2016-17 में शीतलहर के कारण पैदा होने वाली समस्याओं को ध्यान में रखते हुए निराश्रित एवं असहाय तथा कमजोर वर्ग के असुरक्षित व्यक्तियों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से कम्बल खरीदने के उद्देश्य से प्रत्येक तहसील के लिए पांच-पांच लाख रुपए की व्यवस्था की गई है।

बयान के मुताबिक, प्रदेश की 342 तहसीलों में कम्बल वितरण के लिए 17 करोड़ 10 लाख रुपए की धनराशि आवंटित की गई है।

साथ ही निराश्रित एवं असहाय व्यक्तियों को ठंड से बचाने के लिए अलाव जलाने की व्यवस्था के लिए राज्य सरकार द्वारा प्रति तहसील 50 हजार रुपए की धनराशि आवंटित की गई है। आधिकारिक बयान में बताया गया है कि राज्य की सभी तहसीलों में अलाव जलाने के लिए 1 करोड़ 71 लाख रुपए की धनराशि आवंटित की गई है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top