भीषण ठंड को देख मुख्यमंत्री अखिलेश ने अफसरों को अलाव जलाने के दिए निर्देश

भीषण ठंड को देख मुख्यमंत्री अखिलेश ने अफसरों को अलाव जलाने के  दिए निर्देशउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव।

लखनऊ (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भीषण ठंड एवं शीतलहर को देखते हुए गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने के लिए सार्वजनिक स्थलों पर अलाव की व्यवस्था करने और जरूरतमंदों को कंबल वितरित कराने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने यह भी कहा है कि इसमें शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में इसकी जानकारी दी गई है।

उन्होंने जिलाधिकारियों को आवश्यकतानुसार अस्थायी शिविर संचालित करने के निर्देश भी दिए हैं, जिससे शीत लहर के दौरान निराश्रित एवं बेघरों को असुविधा न हो। उन्होंने आगाह किया है कि राहत कार्य में किसी भी स्तर पर शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बयान में कहा गया है कि सभी जिलों को शीतलहर से बचाव के लिए पर्याप्त धनराशि पहले ही उपलब्ध कराई जा चुकी है। जिलाधिकारियों से यह भी अपेक्षा की है कि वे सार्वजनिक स्थानों पर जलाए जा रहे अलावों तथा निराश्रितों को उपलब्ध कराए गए शिविरों में दी जा रही सुविधा की जांच के लिए अधिकारियों की टीम गठित करें।

मुख्यमंत्री ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को नगरीय क्षेत्रों और ग्रामीण क्षेत्रों में पर्याप्त चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने तथा अस्पतालों में चिकित्सकों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं।

Share it
Share it
Share it
Top