लखनऊ महोत्सव में इस बार हर स्टॉल पर होगी स्वाइप मशीन, आठ लगेंगे एटीएम

लखनऊ महोत्सव में इस बार हर स्टॉल पर होगी स्वाइप मशीन, आठ लगेंगे एटीएमलखनऊ महोत्सव में लगभग सभी तैयारियां पूरी। (फोटो: विनय गुप्ता)

रिपोर्टर: सचिन गुप्ता

लखनऊ। महोत्सव को सिर्फ एक दिन ही बचा है। जिसको लेकर लगभग सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। तैयारियों को लेकर पुलिस प्रशासन को भी अलर्ट कर दिया गया है। महोत्सव में आने वाले लोगों को कोई परेशानी न हो, इसके लिये पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। स्मृति उपवन के परिसर में नोटबंदी का असर न दिखे, इसलिये लगभग आठ एटीएम लगाये गये हैं। इसके अलावा परिसर में लगी लगभग सभी दुकानों पर स्वाइप मशीनों को लगाया जायेगा, जिससे लोगों को नगदी का संकट न हो। परिसर में बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक हर वर्ग के लिये सभी प्रकार के इंतजाम किये गये हैं। बता दें कि लखनऊ महोत्सव का आगाज 25 नवंबर से हो रहा है।

विरासत और विकास थीम पर लखनऊ महोत्सव

पार्किंग को लेकर माइ पार्किग जैसे एप आपको पार्किंग की लोकेशन पहुंचाने में सहायता करेंगे। अबकी बार की महोत्सव की थीम विरासत और विकास है, जिसमें प्रदेश सरकार की लगभग सभी योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक किया जायेगा। महोत्सव के थीम सांग की लांचिग भी कर दी गई है। महोत्सव का उद्घाटन मुख्यमंत्री द्वारा होना है इसीलिये तैयारियों में लापरवाही की कोई गुंजाइश नही है। महोत्सव में साफ-सफाई का जिम्मा नगर निगम को दिया गया है।

60 से अतिरिक्त बसों का संचालन

लोगों की सुविधाओं के लिये महोत्सव में लाने ले जाने के लिये लगभग 60 से अतिरिक्त बसों का संचालन शुरू किया गया है। इन बसों पर स्पेशल लखनऊ महोत्सव अंकित रहेगा। इसके साथ ही ऑटो और कैब की भी व्यवस्था की गई है। विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी शुल्क में कोई बढ़ोत्तरी नही की गई है। साथ ही दिव्यांगों को नि:शुल्क प्रवेश दिया गया जायेगा। महोत्सव को आधुनिक रूप से साज-सज्जा देने के लिये बेहतर इंतजाम किये गये हैं। ऑटो एक्सपो, ऑनलाइन टिकट, लाइव एफ एम स्टूडियो, मतदाता जागरूकता प्रोगाम जैसी नई सुविधाएं भी मुहैया करायी जा रही हैं। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुये सीसीटीवी द्वारा निगरानी के पूरे इंतजाम किये गये हैं।

Share it
Share it
Share it
Top