जम्मू में सैन्य शिविर पर आतंकी हमला, 7 जवान शहीद, 7 आतंकवादी ढेर

Ashish DeepAshish Deep   29 Nov 2016 9:48 PM GMT

जम्मू  में सैन्य शिविर पर आतंकी हमला, 7 जवान शहीद, 7 आतंकवादी ढेरजम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले के बाद मोरचा संभालते भारतीय जवान।

जम्मू (आईएएनएस)| जम्मू में मंगलवार को एक सैन्य शिविर के नजदीक भारी हथियारों से लैस आत्मघाती हमलावरों ने हमला कर दिया। इसके बाद भारतीय सेना और आतंकवादियों के बीच भारी गोलीबारी हुई। इसमें भारतीय सेना के दो अधिकारी और पांच जवान शहीद हो गए। सेना ने चार हमलावरों को भी मार गिराया है।

जम्मू एवं कश्मीर में ही पाकिस्तान से सटी अंतर्राष्ट्रीय सीमा के नजदीक हुए एक और आतंकवादी हमले में तीन अन्य आतंकवादी मारे गए।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान एक गोला बारूद डिपो में आग लगने से बीएसएफ के छह अन्य जवान घायल हो गए। पुलिस अधिकारी ने बताया घायल जवानों में डीआईजी बी. एस. कसाना और विशेष ऑपरेशंस समूह के महानिरीक्षक सरबजीत सिंह भी शामिल हैं।

सरबजीत को पास ही के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है और उनकी हालत गंभीर है। यह मुठभेड़ जम्मू से लगभग 40 किलोमीटर दूर सांबा जिले में हुई।

सैन्य शिविर पर आतंकियों ने किया था हमला

पुलिस सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे नगरोटा कस्बे में स्थित भारतीय सेना की 16वीं कोर के मुख्यालय के पास सैन्य शिविर में कुछ आतंकवादियों ने हमला कर दिया। अभी इनकी संख्या के बारे में सटीक जानकारी नहीं है।

अधिकारी ने बताया कि इन आतंकवादियों के पास स्वचालित हथियार और विस्फोट थे और इन्होंने तड़के लगभग 5.30 बजे सैन्य शिविर में सेंध लगाई। इन्होंने जम्मू से लगभग 20 किलोमीटर दूर नगरोटा में सैन्य शिविर पर अंधाधुंध गोलीबारी करनी शुरू कर दी।

देर शाम तक जारी रही गोलीबारी

अधिकारी ने बताया, "गोलीबारी अभी जारी है। शिविर के भीतर अभी भी अन्य आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका है। शहीद जवानों में 166 मीडियम रेजिमेंट आर्टिलरी के मेजर कुणाल गुसाईं शामिल हैं। एक हथियारबंद हमलावर का शव भी बरामद हुआ है। शाम तक लगातार गोलाबारी की आवाजें आती रहीं।

सांबा में एक और मुठभेड़ जारी

सुरक्षाबलों ने क्षेत्र को चारों ओर से घेरकर जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया है। नगरोटा में जहां सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है, इसी बीच नगरोटा से 40 किलोमीटर दक्षिण में स्थित सांबा में भी आतंकवादियों के खिलाफ मुठभेड़ चल रहा है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि भारतीय सुरक्षा बल और पाकिस्तान से अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय सीमा में घुस आए घुसपैठियों के बीच भी गोलीबारी जारी है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top