मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर रानीखेत एक्सप्रेस का ब्रेक फेल, 9 घायल, पांच कर्मचारी निलंबित 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   28 Feb 2017 7:47 PM GMT

मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर रानीखेत एक्सप्रेस का ब्रेक फेल, 9 घायल, पांच कर्मचारी निलंबित मुरादाबाद में दिल्ली से आई रानीखेत एक्सप्रेस।

मुरादाबाद (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में मंगलवार सुबह रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर शंटिंग के दौरान दिल्ली से आई रानीखेत एक्सप्रेस के इंजन का ब्रेक फेल हो गया, जिससे इंजन कोच से टकरा गया। इस हादसे में लगभग नौ यात्रियों को मामूली चोटें आईं, जिन्हें प्राथमिक चिकित्सा उपलब्ध कराई गई है। इस मामले में रेल प्रशासन ने पांच कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। साथ ही ए ग्रेड की एक टीम जांच के लिए लगा दी है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

रेल विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, मंगलवार तड़के 2.50 बजे प्लेटफार्म चार पर रानीखेत एक्सप्रेस दिल्ली से आकर रुकी। यहां से रानीखेत एक्सप्रेस को दो हिस्से में बांटा जाता है। तीन बोगी को रामपुर होते हुए काठगोदाम के लिए भेजा जाता है, जबकि बाकी बोगियों को रामनगर मेल के नाम से रामनगर को रवाना किया जाता है।

अधिकारी के अनुसार, सुबह बोगियों को अलग करने के लिए इंजन की शंटिंग कराई जा रही थी, तभी इंजन का ब्रेक फेल हो गया। इस हादसे में नौ यात्रियों को मामूली चोटें आई, जिन्हें तुरंत चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई गई। घायल यात्रियों को बाद में रवाना कर किया गया। इस हादसे के बाद रेलवे प्रशासन ने पांच तकनीकी कर्मचारियों को निलंबित कर दिया।

उत्तर रेलवे के डीआरएम प्रमोद कुमार ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और इसके लिए एक ‘ए’ ग्रेड जांच समिति गठित की गई है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top