मप्र की सब्जी मंडियों में रहेगी कैश वैन की सुविधा

मप्र की सब्जी मंडियों में रहेगी कैश वैन की सुविधाप्रतीकात्मक फोटो

भोपाल (आईएएनएस)। नोटबंदी के बाद उद्यानिकी फसलों (सब्जियों) और खाद्यान्नों के कारोबार में आ रही दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों की बैठक में सब्जी मंडियों में कैश वेन की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री चौहान ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री निवास पर आलू, प्याज, टमाटर, अन्य उद्यानिकी फसलों और खाद्यान्न की कीमतों के संबंध में बुलाई बैठक में सब्जियों की फुटकर बिक्री वाली मंडियों में सब्जी विक्रेताओं और ग्राहकों की सहूलियत के लिए कैश वैन की सुविधा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। बैंकों से चर्चा के बाद कैश वैन की सुविधा सभी शहरों में उपलब्ध होगी।

मुख्यमंत्री ने तुअर और सोयाबीन की समर्थन मूल्य पर खरीदी के लिए सभी आवश्यक तैयारियां करने के भी निर्देश देते हुए कहा कि केंद्रीय कृषि मंत्रालय से भी आवश्यक सहयोग के लिए चर्चा की जाएगी।

चौहान ने सब्जियों के परिवहन के संबंध में ट्रांसपोर्टरों की समस्याओं के समाधान के लिए उनसे चर्चा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार से किसानों का नुकसान नहीं होना चाहिए। किसानों को उनकी उपज का वाजिब दाम दिलवाया जाएगा। उनके व्यापक हित के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री चौहान ने उद्यानिकी फसलों और खाद्यान्न की कीमतों पर निगरानी रखने के निर्देश देते हुए प्रमुख सचिव खाद्य एवं प्रमुख सचिव कृषि को प्रतिदिन बाजार दरों पर निगरानी रखने की जिम्मेदारी दी है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top