छात्रसंघ चुनाव के लिए लड़ाई लड़ेंगे मुलायम सिंह यादव!

छात्रसंघ चुनाव के लिए लड़ाई लड़ेंगे मुलायम सिंह यादव!मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से सम्मानित हो चुके हैं शकुन्तला यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट मुलायम सिंह यादव।

लखनऊ। छात्रसंघ चुनाव के लिए जहां एक ओर लखनऊ यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स के द्वारा किये गये सैकड़ों प्रयासों के बावजूद लखनऊ यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इसमें कोई रुचि नहीं दिखायी है। तो वहीं शकुन्तला यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स भी छात्रसंघ चुनाव करवाने के लिए परेशान हैं, लेकिन वहां भी यूनिवर्सिटी प्रशासन कोई रुचि नहीं ले रहा है।

रिसीविंग देने से किया इंकार

शकुन्तला यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट मुलायम सिंह यादव ने एक और प्रयास के तहत सोमवार को एक ज्ञापन असिस्टेंट रजिस्ट्रार बिंदु त्रिपाठी को सौंपा, लेकिन इसकी रिसीविंग तक देने के लिए उन्होंने इंकार कर दिया। मुलायम सिंह यादव ने बताया कि बिंदु त्रिपाठी ने कहा कि इसकी कोई रिसीविंग नहीं दी जायेगी। यादव ने बताया कि यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स के साथ कई तरह की परेशानियां आती रहती हैं, लेकिन इसकी सुनवायी कहीं नहीं होती। छात्रसंघ चुनाव होने के बाद स्टूडेंट्स की परेशानियों को कम करने की कोशिश बेहतर तरह से की जा सकती है, लेकिन यूनिवर्सिटी प्रशासन नहीं चाहता कि चुनाव हों और छात्र एकजुट हों। उन्होंने कहा कि इस मामले पर हम लोग राज्यपाल से मिलने के लिए प्रयासरत हैं।

चुनाव के लिए मिली थी हरी झंडी

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि पिछले कुछ महीनों पहले प्रदेश की सभी यूनिवर्सिटीज में छात्रसंघ चुनाव बहाल किये जाने के संबंध में सरकार द्वारा हरी झंडी दिखा दी गयी थी। इसके बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कहा था कि इस बारे में विचार किया जायेगा, लेकिन अब तक इस बारे में कोई बात तक नहीं की गयी है। उन्होंने कहा कि इस बारे में हम लोगों ने कुलपति निशीथ राय से भी मुलाकात करने की कोशिश की, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हो सकी। उनके चपरासी का कहना है कि वीसी साहब ने शिक्षकों से मिलने के लिए दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक का समय तय किया हुआ है जिसके बारे में नोटिस चस्पा है तो केवल शिक्षक ही उनसे मिल सकते हैं बाकी लोग नहीं। इसलिए हम लोगों के पास एक ही विकल्प बचा है जो हैं राज्यपाल से मुलाकात, जिसके लिए हम लोग प्रयासरत हैं।

Share it
Top