Top

धनतेरस पर आभूषणों की बढ़ेगी बिक्री : विशेषज्ञ

धनतेरस पर आभूषणों की बढ़ेगी बिक्री : विशेषज्ञधनतेरस पर दुकानों में आभूषणों बिक्री।

मुंबई (भाषा)। इस बार धनतेरस पर रत्न एवं आभूषणों की बिक्री में करीब 25 प्रतिशत बढ़ोतरी की उम्मीद है। विशेषज्ञों का कहना है कि बेहतर मानसून तथा उपभोक्ता मांग बढ़ने की वजह से धनेतरस पर आभूषणों की बिक्री में उल्लेखनीय बढ़ोतरी होगी। धनतेरस के दिन आभूषण की खरीद को शुभ माना जाता है।

बाजार धारणा मजबूत दिख रही है। कीमतें काफी हद तक स्थिर हुई हैं। इसके अलावा बेहतर मानसून तथा मांग बढ़ने से भी बिक्री में इजाफा होगा। इस साल हम आभूषणों की बिक्री में 20 से 25 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं।
श्रीधर जीवी चेयरमैन ऑल इंडिया जेम्स एंड ज्वेलरी ट्रेड फेडरेशन (जीजेएफ)

उन्होंने कहा कि इस साल उत्तर क्षेत्र से रिपोर्ट काफी अच्छी है, यह त्योहार यहां काफी लोकप्रिय है।

गीतांजलि जेम्स के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मेहुल चौकसी ने कहा, ‘‘सीजन की शुरूआत अच्छी हुई है और आम रख बेहतर है. इस सकारात्मक रख के मद्देनजर हम बिक्री में 25 से 35 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं।''

विश्व स्वर्ण परिषद के प्रबंध निदेशक-भारत सोमसुंदरम पीआर ने कहा, ‘‘पहली छमाही निराशाजनक रहने के बाद बाजार में काफी सकारात्मक मांग है, अब ग्राहक बाजार में लौट रहा है। पहली छमाही में सर्राफा कारोबारियों की एक प्रतिशत के उत्पाद शुल्क के खिलाफ हड़ताल से कारोबार प्रभावित हुआ था।''

सरकारी क्षेत्र में अच्छी वेतन वृद्धि, मानसून अच्छा रहने तथा आगामी शादी ब्याह के सीजन की वजह से मांग बढ़ेगी। इस साल आभूषणों की बिक्री में पिछले साल की तुलना में 15 से 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो सकती है।
अरविंद सिंघल मुख्य परिचालन अधिकारी ऑनलाइन आभूषण स्टोर ब्लूस्टोन.काम

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.