महाराष्ट्र में नागपुर और गोंडिया नगर परिषद चुनावों में वोट डाले गए

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   8 Jan 2017 5:12 PM GMT

महाराष्ट्र में नागपुर और गोंडिया नगर परिषद चुनावों में वोट डाले गएमहाराष्ट्र नगर परिषद चुनाव 2017। 

मुंबई (भाषा)। महाराष्ट्र के नागपुर और गोंडिया जिलों के 11 नगर परिषदों में आज मतदान शुरू हो गया। राज्य चुनाव आयोग के प्रवक्ता ने बताया कि दोनों जिलों के 11 नगर परिषदों में 244 सीट के लिए सुबह साढ़े सात बजे से मतदान शुरू हो गया। नागपुर जिला में नौ जबकि गोंडिया में दो नगर परिषद हैं, जहां आज मतदान जारी है।

प्रवक्ता ने बताया कि मतदान में छह ट्रांसजेंडर भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। चुनाव आयोग ने मतदान के लिए 502 मतदान केंद्र स्थापित किए हैं और मतदान शाम साढे पांच बजे तक चलेगा। मतों की गिनती कल होगी।

244 सीटों के लिए हो रहे चुनाव में कम से कम 1,190 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इससे पहले के चुनावों की तरह ही मतदाता सीधे तौर पर नगर परिषद के अध्यक्ष का चयन करेंगे। पिछले साल 17 अक्तूबर से शुरु हुए स्थानीय निकायों के चार चरणीय चुनाव का यह आखिरी चरण है. राज्य में कुल 192 नगर परिषद एवं 20 नगर पंचायत हैं।

दो स्थानीय निकायों में चुनाव नहीं हुए थे। सांगली में शिराला नगर परिषद में कोई नामांकन नहीं होने के चलते वहां चुनाव नहीं हुए और औरंगाबाद में वैजापुर नगर परिषद में किसी कानूनी मामले के कारण चुनाव रद्द कर दिया गया। चूंकि मामला अदालत में है इसलिए चुनाव आयोग ने उसके निर्देशों का इंतजार करने का फैसला किया है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top